श्रीनगरः जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने धारा 35ए हटाने पर बड़ा बयान दिया है. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह भारतीय लोकतंत्र के इतिहास का दिन है. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जम्मू कश्मीर का दो हिस्सों में बंटवारा कर दिया गया है. जम्मू कश्मीर अब केंद्र शासित प्रदेश होगा. वहीं, दूसरा हिस्सा लद्दाख होगा, जहां पर विधानसभा नहीं होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वादा निभाने में विफल रहा भारत
महबूबा मुफ्ती ने कहा कि दो हिस्सों में भारत को बंटाने के बाद भारत सरकार का वो चेहरा दिख रहा है, जो यह बताता है कि सरकार अपने फैसले को निभाने में नाकामयाब रही है. 


देखिए LIVE TV


अमित शाह ने किया राज्यसभा में ऐलान
गृह मंत्री अमित शाह ने राज्‍यसभा में कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 के सभी खंड लागू नहीं होंगे. इसके साथ ही आर्टिकल 35-A को भी हटा दिया गया है.


इससे पहले रविवार की आधी रात राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को नजरबंद कर लिया गया था. इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए महबूबा ने ट्वीट किया, 'मोबाइल फोन कनेक्शन समेत जल्द ही इंटरनेट बंद किए जाने की खबरें सुनीं. कर्फ्यू का आदेश भी जारी किया जा रहा है. अल्लाह जानता है कि हमारे लिए कल क्या इंतजार कर रहा है. यह रात लंबी होने वाली है.'