नई दिल्ली: देश में बड़े बिजली संकट की आशंका पर केंद्रीय ऊर्जा मंत्री (Minister Of Power) आरके सिंह (RK Singh) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि देश में कोयले की कमी (Coal Crisis) नहीं है. इस बात को बेवजह बढ़ाया जा रहा है.


दिल्ली में बिजली संकट नहीं- ऊर्जा मंत्री


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने कहा कि कल (शनिवार) शाम को दिल्ली के उप-राज्यपाल (LG) से बात की. सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र भेजा है. मैंने उन्हें कहा है कि बिजली की उपलब्धता ठीक है और ठीक ही रहेगी. आज हमने बैठक भी बुलाई थी. दिल्ली में बिजली की आपूर्ति पूरी है और आगे भी होती रहेगी.


ये भी पढ़ें- सरकार चलाने नहीं, देश बदलने के लिए सत्ता में आए PM मोदी: अमित शाह


ऐसे फैली बिजली संकट की खबर


आरके सिंह ने कहा कि बिना आधार के पैनिक हुआ क्योंकि एक मैसेज चला गया था. वो मैसेज GAIL ने भेजा था क्योंकि कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा था. हमने बोला कि आपूर्ति करते रहेंगे चाहे इंपोर्टेड गैस ही क्यों न हो? पूरे देश में गैस उपलब्ध कराएंगे. कोई कमी नहीं हुई थी और न होगी.


चिंता की कोई जरूरत नहीं- ऊर्जा मंत्री


उन्होंने आगे कहा कि संकट कभी नहीं था, ये बनाया गया है. टाटा के CEO को चेतावनी दी गई है कि अगर इस तरह के निराधार मैसेज आगे भी किए तो कार्रवाई होगी. जितना स्टॉक इस्तेमाल हो रहा है उससे ज्यादा आ रहा है. प्रह्लाद जोशी से लगातार बातचीत हो रही है. चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.


ये भी पढ़ें- आतंकियों के 'टेरर प्लान' को नाकाम करेगी दिल्ली पुलिस, बनाई ये स्पेशल रणनीति


ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने चिट्ठी लिखी है लेकिन ऐसी कोई दिक्कत नहीं है. कोयला जहां जितना जरूरी है, वहां उतना मुहैया कराया जा रहा है. डिमांड बढ़ी है यानी हमारी इकोनॉमी बढ़ रही है. इस बात की हमें खुशी है.


LIVE TV