मुंबई: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर विवाद (Loudspeaker Row) अभी खत्म नहीं हुआ है. राज ठाकरे (Raj Thackeray) की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने रामनवमी के मौके पर शिवसेना भवन (Shiv Sena Bhawan) के बाहर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाने की घोषणा की है.


रामनवमी पर विशेष आयोजन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एमएनएस की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक हनुमान चालीसा के पाठ के लिए आज रामनवमी का दिन चुना गया है. 



मौके पर पुलिस फोर्स तैनात


मुंबई स्थित शिवसेना मुख्यालय के सामने एमएनएस कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर लगाए हैं. इसे देखते हुए शिवसेना भवन के बाहर पुलिस फोर्स भी तैनात है. मस्जिदों में लाउडस्पीकर को लेकर आवाज उठाने के बाद MNS ने शिवसेना भवन के सामने पोस्टर लगाया था. जिसमें राज ठाकरे को बालासाहेब की विरासत संभालने वाला बताया गया था.


ये भी पढ़ें- 'हलाल' मीट के विरोध से बिजनेस पर कितना पड़ा असर? मुस्लिम दुकानदारों ने किया बड़ा खुलासा


बता दें कि दो अप्रैल को राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) की मस्जिदों से लाउडस्पीकर (Loudspeaker) हटाने की मांग की थी. राज ठाकरे ने शिवाजी पार्क में एक रैली में कहा था कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाई जाएगी. उन्होंने ये भी कहा था, 'मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं. मुझे अपने धर्म पर गर्व है.'


LIVE TV