गौतम बुद्ध नगर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) में पुलिस ने एक हैरतअंगेज चोरी की वारदात का खुलासा तो कर दिया लेकिन उसके बाद उसकी परेशानी और बढ़ गई. ऐसा शायद पुलिस के इतिहास में पहली बार हो रहा होगा कि पुलिस ने 6 चोर और उनके पास से साढ़े 8 करोड़ रुपये का चोरी का माल और कैश तो बरामद (More Than 8 Crore Theft In Noida) कर लिया लेकिन बरामद हुए माल का दावा करने वाला कोई नहीं है.


बरामद कैश और सोने के मालिक को ढूंढ रही पुलिस


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस को अब उस शख्स की तलाश है जिसका ये खजाना है और पुलिस ये भी जानना चाहती है कि इतनी बड़ी चोरी की शिकायत पुलिस से क्यों नहीं की गई? नोएडा पुलिस को शक है कि बरामद हुआ करोड़ों का सोना और कैश काला धन हो सकता है लिहाजा वो पूरे माल के बारे में ED और इनकम टैक्स विभाग को भी बताएगी.


ये भी पढ़ें- महज 12 रुपये में बिक रहे हैं घर, जानें इस शानदार ऑफर की वजह


10 चोरों ने मिलकर दिया वारदात को अंजाम


दरअसल नवंबर, 2020 में नोएडा में 10 चोरों ने मिलकर एक पॉश सोसायटी के फ्लैट में घुसकर अब तक की सबसे बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. फ्लैट से करोड़ों का सोना, कैश, सोने के बिस्किट और 2 प्रॉपर्टी के कागज चोरी किए गए थे. लेकिन तब से लेकर आज तक पुलिस में किसी ने इस चोरी की वारदात की शिकायत नहीं की.


ऐसे खुली चोरों की पोल


महीनों बाद चोरों की बीच पैसों की बंदरबांट को लेकर लड़ाई की वजह से नोएडा पुलिस को भनक लगी और फिर 6 चोरों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर 14 किलो सोना और 57 लाख रुपये कैश बरामद किया गया. कुल मिलाकर 8 करोड़ 25 लाख की बरामदगी पुलिस दिखा रही है. चोरी कितने करोड़ की हुई इसका सही-सही अंदाजा पुलिस को भी नहीं है क्योंकि 4 आरोपी अभी पकड़े नहीं गए है.


ये भी पढ़ें- दिल्ली के प्राइवेट अस्पताल ने उठाया बड़ा कदम, मुफ्त दी जाएगी कोरोना वैक्सीन


पुलिस के मुताबिक, करोड़ों के सोने और कैश को क्लेम करने वाला कोई भी सामने नहीं आया है. यह काला धन हो सकता है. शुरुआती जांच में सामने आया है कि एक पिता और उनके बेटे के नाम पर फ्लैट है, जिनके खिलाफ दिल्ली और गुरुग्राम में एफआईआर दर्ज हैं. फिलहाल दोनों पिता और बेटे भारत से बाहर विदेश में कहीं रह रहे हैं. पुलिस ने अपनी पूरी ताकत अब बरामद हुए करोड़ों के सोने और कैश के मालिक का पता लगाने में लगा दी है.


LIVE TV