भोपाल: मध्य प्रदेश के मंत्री बिसाहूलाल सिंह (MP Minister Bisahulal Singh) जोश-जोश में कुछ ऐसा कह गए हैं, जिस पर बवाल के पूरे आसार हैं. सिंह ने कहा कि ठाकुरों (Thakur) के घर की महिलाओं को घर से निकाल कर काम करवाना चाहिए ताकि समाज में समानता बनी रहे. अनूपपुर में बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के मंत्री ने कहा कि सभी को समान रूप से काम करना चाहिए. जो बड़े-बड़े ठाकुर हैं, वो सब अपने घर की औरतों को कोठरी में बंद कर देते हैं, ऐसे में समानता कैसे आएगी?


‘तब ही ना महिलाएं आगे बढ़ेंगी’


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिसाहूलाल सिंह (Bisahulal Singh) ने अपने भाषण में कहा, ‘ठाकुर और दूसरे रसूख वाले लोग अपनी औरतों को बाहर निकलने नहीं देते. जितने धान काटने वाले, आंगन साफ करने वाले, गोबर लीपने वाले काम हैं, वो हमारे गांव की महिलाएं करती हैं. महिलाओं को जब बराबरी का अधिकार है, तो दोनों को बराबर काम करना चाहिए’. महिलाओं को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, ‘अब सब अपने आप को पहचानें और पुरुष के साथ कंधे मिलाकर आगे आएं और जितने बड़े-बड़े ठाकुर-वाकुर हैं ना उनके घर की महिलाओं को पकड़-पकड़ कर बाहर निकालें, उन लोगों को भी समाज के साथ काम करना चाहिए तब ही ना महिलाएं आगे बढ़ेंगी’.



ये भी पढ़ें -बंटवारा कभी न मिटने वाली वेदना, विभाजन रद्द करके ही मिटेगा दर्द: मोहन भागवत


महिलाओं को सम्मानित करने पहुंचे थे


मध्य प्रदेश शासन में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह बुधवार को फुनहा शहर में महिलाओं को पुरस्कार देने के लिए आयोजित एक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे. इसी कार्यक्रम में ऊंची जाति की महिलाओं को काम करने की नसीहत देते हुए उन्होंने ठाकुरों पर टिप्पणी कर डाली. कार्यक्रम में मंत्री महिलाओं के अधिकार की बात कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े ठाकुर अपने घर की महिलाओं को समाज में कंधे से कंधा मिलाकर चलने नहीं देते.


बयान से बढ़ सकती है BJP की परेशानी


कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार की पत्नी को लेकर विवादित बातें भी कही. शिवराज सरकार के मंत्री के इस बयान पर बवाल होने के पूरे आसार हैं. क्योंकि ठाकुरों को ये बयान शायद ही पसंद आए. ऐसे में भाजपा को तालमेल बैठाने के लिए काफी मशक्कत करनी होगी.