नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) से पहले अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को तगड़ा झटका लगा है और मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) बीजेपी में शामिल हो गई हैं. अपर्णा को दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने पार्टी की सदस्यता दिलाई.


अपर्णा ने की पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी विधान सभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल होने के बाद अपर्णा यादव (Aparna Yadav joined BJP) ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की तारीफ की. उन्होंने कहा कि मैं भाजपा की बहुत आभारी हूं. मेरे लिए देश हमेशा सबसे पहले आता है. अपर्णा यादव ने कहा, 'मैं पार्टी को धन्यवाद करती हूं कि उन्होंने मुझे पार्टी का हिस्सा बनने का मौका दिया. मैं हमेशा से पीएम मोदी से प्रभावित रहती थी और मेरे चिंतन में हमेशा राष्ट्र सबसे पहले है और मेरे लिए राष्ट्र धर्म सबसे पहले हैं.'


अपर्णा ने 2017 में पहली बार लड़ा था चुनाव


अपर्णा यादव (Aparna Yadav) ने साल 2017 में लखनऊ की कैंट सीट से विधान सभा का चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें भाजपा प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) से हार का सामना करना पड़ा था. साल 2017 के चुनाव में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी अपर्णा के लिए प्रचार किया था.


कौन हैं अपर्णा यादव?


अपर्णा यादव (Aparna Yadav), सपा के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की दूसरी पत्नी साधना यादव के बेटे प्रतीक यादव (Prateek Yadav) की पत्नी हैं. अपर्णा का जन्म 1 जनवरी 1990 को हुआ था और उनके पिता अरविंद सिंह बिष्ट एक पत्रकार रहे हैं. उनके पिता को सपा की सरकार में सूचना आयुक्त बनाया गया था. वहीं, उनकी मां अंबी बिष्ट लखनऊ नगर निगम में अधिकारी हैं.



2011 में हुई थी अपर्णा और प्रतीक की शादी


अपर्णा यादव (Aparna Yadav) और प्रतीक यादव की मुलाकात स्कूल के दिनों में हुई थी. लखनऊ के लोरेटो कॉन्वेंट इंटरमीडिएट कॉलेज से शुरुआती पढ़ाई करने वाली अपर्णा ने ब्रिटेन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशन एंड पॉलिटिक्स में मास्टर डिग्री ली है. अपर्णा और प्रतीक की सगाई 2010 में हुई थी. दोनों की शादी दिसंबर 2011 में मुलायम सिंह यादव के पैतृक गांव सैफई में हुई. दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम प्रथमा है.


लाइव टीवी