Mumbai Police: मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के डी गैंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. क्राइम ब्रांच ने दाऊद गैंग से जुड़े 5 लोगों को रंगदारी मामले में गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई गैंगस्टर छोटा शकील के करीबी सलीम फ्रूट और दाऊद के करीबी रियाज भाटी की गिरफ्तारी के बाद हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें मुंबई पुलिस के जबरन वसूली रोधी प्रकोष्ठ (एईसी) ने 26 सितंबर को जबरन वसूली के एक मामले में कारोबारी रियाज भाटी को गिरफ्तार किया था.  ईसी ने उपनगर अंधेरी से भाटी को पकड़ा था और उसके पास से दो मोबाइल फोन भी जब्त किए थे. वह मुंबई के वर्सोवा थाने में दर्ज जबरन वसूली के मामले में वांछित था.


1 अक्टूबर को सलीम फ्रूट को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया
वहीं मुंबई पुलिस ने 1 अक्टूबर को भगोड़े बदमाश छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम इकबाल कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट को जबरन वसूली के एक मामले की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से अपनी हिरासत में लिया था. कुरैशी भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के खिलाफ विभिन्न गैरकानूनी गतिविधियों के लिए एनआईए द्वारा दर्ज एक मामले के सिलसिले में न्यायिक हिरासत में था.


एक कारोबारी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इन दोनों को गिरफ्तार किया था. कारोबारी का कहना था कि भाटी और कुरैशी ने उनसे जबरन वसूली की थी.



(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)