Shiv Sena Dussehra rally​ Shiv Sena (Shinde) Vs Shiv Sena (UBT) : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों (Maharashtra Assembly Elections 2024) को लेकर शक्ति प्रदर्शन का दौर जारी है. भारतीय जनता पार्टी (BJP), कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) से इतर शिवसेना में कोर्ट कचहरी का फैसला आने के बावजूद एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बीच नूराकुश्ती का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों एक दूसरे को अपनी ताकत दिखाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं. लेटेस्ट शक्ति प्रदर्शन की बात करें तो आज विजयादशमी (Vijya Dashmi 2024) का त्योहार देशभर में मनाया जा रहा है. आज दशहरा (Happy Dussehra 2024) के शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) शनिवार को मुंबई में अपनी-अपनी दशहरा रैली आयोजित करेंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन कहां पर दिखाएगा दम?


शिवसेना (यूबीटी) जहां दादर के ऐतिहासिक शिवाजी पार्क में अपनी रैली आयोजित करेगी. वहीं, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे दक्षिण मुंबई के आजाद मैदान में आयोजित दशहरा रैली में शिवसेना कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. हालांकि, गुरुवार रात हुई भारी बारिश के कारण दोनों आयोजन स्थलों पर पानी भर गया है. लेकिन, शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा, 'इससे रैली के आयोजन पर कोई असर नहीं पड़ेगा'.


ये भी पढ़ें-  बिजली का बिल ही तो था... युवक ने क्यों कर ली आत्महत्या; हैरान कर देगा मामला


शिंदे की शिवसेना की दशहरा रैली में आएंगे दो लाख लोग: शेवाले


शिवसेना नेता और पूर्व सांसद राहुल शेवाले ने कहा कि मुख्यमंत्री शिंदे का संबोधन सुनने के लिए लगभग दो लाख लोगों के आजाद मैदान में आयोजित रैली में शामिल होने की उम्मीद है. परिवहन विभाग के सूत्रों ने बताया कि शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने अपने कार्यकर्ताओं को रैली स्थल तक पहुंचाने के लिए 3,000 निजी बस बुक की हैं, जिनमें से लगभग 750 नासिक से आएंगी.


पार्टी सिंबल से चुनावी संदेश


मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे हों या पिता की विरासत संभाल रहे उद्धव दोनों की पार्टियों ने अपनी-अपनी दशहरा रैली से पहले किसी ओटीटी, फिल्म और सीरियल की तरह बाकायदा ‘टीजर’ भी जारी किए हैं. शिवसेना के ‘टीजर’ में एक बाघ (जिस पर सेना लिखा हुआ है) को रस्सी के जरिये कांग्रेस से बांधकर उसके साथ धोखा होते दिखाया गया है. ‘टीजर’ में मुख्यमंत्री शिंदे अचानक सामने आते हैं और बाण से रस्सी काटकर बाघ को कांग्रेस से मुक्त कराते हैं.


ये भी पढ़ें-  रातें लंबी, दिन छोटे... कहां-कहां उमस और गर्मी और 36 डिग्री? मौसम की 'बेइमानी' की वजह क्या है?


वहीं, शिवसेना (यूबीटी) के ‘टीजर’ में महाराष्ट्र के गौरव को बचाने और गद्दारों को दफन करने की बात कही गई है. गद्दार शब्द का इस्तेमाल उन विधायकों के संदर्भ में किया गया है, जिन्होंने उद्धव ठाकरे से बगावत की थी, जिसके कारण उनकी सरकार गिर गई थी.


शिवसेना (UBT) की दशहरा रैली में उद्धव के अपने पूर्व सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर भी निशाना साधने की संभावना है. उद्धव शिवसेना में फूट के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हैं.