रूस से MP की MBBS छात्रा का शव भारत लाने की तैयारी, राज्य सरकार ने केंद्र को लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2469493

रूस से MP की MBBS छात्रा का शव भारत लाने की तैयारी, राज्य सरकार ने केंद्र को लिखा पत्र

MP News: रूस में पढ़ाई कर रही मध्य प्रदेश की बेटी सृष्टि शर्मा का पार्थिव शरीर भारत लाने की तैयारी शुरू हो गई है. राज्य की मोहन सरकार ने इस संबंध में केंद्र सरकार को पत्र लिखा है. सृष्टि शर्मा रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थी, जहां सड़क हादसे में उसकी मौत हो गई.

रूस से MP की MBBS छात्रा का शव भारत लाने की तैयारी, राज्य सरकार ने केंद्र को लिखा पत्र

Maihar News: मध्य प्रदेश की डॉ.मोहन यादव सरकार रूस में पढ़ाई कर रही सृष्टि शर्मा के पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. जिसके लिए सीएम के निर्देश पर मध्य प्रदेश के गृह विभाग ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर अनुरोध किया है. गृह विभाग ने विदेश मंत्रालय से रूस में सड़क दुर्घटना में मृत कुमारी सृष्टि शर्मा के पार्थिव शरीर को भारत लाने में आवश्यक सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया है. बता दें कि सृष्टि शर्मा रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थी, जहां सड़क हादसे में उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: MP में भव्य होगा दशहरा उत्सव! इंदौर-महेश्वर में CM मोहन करेंगे शस्त्र पूजन, अहिल्याबाई को समर्पित होगा कार्यक्रम

रूस में एमबीबीएस की तैयारी कर रही थी सृष्टि
बता दें कि मध्य प्रदेश के मैहर निवासी डॉ.राम कुमार शर्मा की बेटी रूस में एमबीबीएस की तैयारी कर रही थी. जहां उसकी सड़क हादसे में मौत हो गई. जब परिजनों को इस बात की जानकारी मिली तो वे दुखी हो गए. परिजनों ने सरकार से सृष्टि के शव को भारत लाने की गुहार लगाई थी. जिसके बाद सरकार ने इसकी तैयारी शुरू कर दी.

कार का टायर निकलने से हुआ हादसा
सृष्टि के परिवार और रूसी मीडिया के मुताबिक यह घटना शुक्रवार दोपहर की है. जब एमबीबीएस की छात्रा सृष्टि शर्मा अपने 6 दोस्तों के साथ कार से कहीं जा रही थी. रास्ते में अचानक कार का टायर निकल गया जिससे कार का गेट खुल गया और छात्रा सड़क पर गिर गई. गिरने की वजह से छात्रा के सिर में गंभीर चोटें आईं और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. यह भी कहा जा रहा है कि छात्रा ने सीट बेल्ट नहीं लगाई थी जबकि अन्य लोगों ने सीट बेल्ट लगाई हुई थी और उन्हें किसी तरह की चोट नहीं आई.

यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: देशभर में आज धूमधाम से मनाया जाएगा दशहरा, रायपुर में 3 साल के मासूम की हत्या

सीएम मोहन यादव ने जताई संवेदना
इस घटना पर सीएम मोहन यादव ने दुख जताया है. सीएम ने अपने एक्स सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने पूरे मामले की खबर दी. इसके साथ ही सीएम ने लिखा, "राज्य सरकार इस दुखद घटना में परिवार को हर संभव मदद देने के लिए तैयार है और कुमारी सृष्टि शर्मा के पार्थिव शरीर को शीघ्र और सुरक्षित उनके गृहनगर मैहर, मध्य प्रदेश लाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर गृह विभाग ने भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से अनुरोध किया है कि, रूस में एक सड़क दुर्घटना में मृत कुमारी सृष्टि शर्मा पुत्री डॉ. राम कुमार शर्मा निवासी मैहर, मध्यप्रदेश के पार्थिव शरीर को भारत लाने में आवश्यक सहायता प्रदान की जाए."

 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news