Murder Case Against Amrapali Group MD Anil Sharma: आम्रपाली ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर अनिल शर्मा के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने हत्या का मामला दर्ज किया है. सीबीआई ने बिहार के लखिसराय में 8 साल पहले हुई बालिका विद्यापीठ के पूर्व सचिव शरद चंद्र की हत्या के मामले में आम्रपाली समूह के पूर्व प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर अनिल शर्मा के खिलाफ बुधवार को मुकदमा दर्ज किया है. सीबीआई की तरफ से ये केस पटना हाई कोर्ट के आदेश पर दर्ज किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैंक धोखाधड़ी के कई मामलों में आरोपों का सामना कर रहे अनिल शर्मा उन 6 लोगों में शामिल हैं, जिन पर 7 साल पहले बिहार में एक व्यक्ति की हत्या का आरोप लगाया गया था. दरअसल, लखीसराय के बालिका विद्यापीठ में ही उसके तत्कालीन सचिव डॉ. शरद चंद्र रहा करते थे. अगस्त 2014 में उनके घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.


इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पटना हाई कोर्ट के आदेश पर जांच को अपने हाथ में लिया था. सीबीआई ने कहा कि मकसद शैक्षणिक संस्थान से संबंधित जमीन और संपत्ति पर कब्जा करना था. अनिल शर्मा द्वारा कुछ अन्य लोगों की मदद से संस्था की जमीन और संपत्ति को जब्त करने के बाद चंद्रा को उनके पद से हटा दिया गया था.


अखबार पढ़ रहे थे चंद्रा तभी लगी गोली


एजेंसी ने आरोप लगाया है, 'आम्रपाली ग्रुप के एमडी अनिल शर्मा ने राजेंद्र प्रसाद सिंघानिया, डॉ. प्रवीण कुमार सिन्हा, श्याम सुंदर प्रसाद और शंभु शरण सिंह की मदद से बालिका विद्यापीठ का भरोसा हड़प लिया था.' चंद्रा को उस वक्त गोली मारी गई जब वह अपनी बालकनी में अखबार पढ़ रहे थे.


सीबीआई ने कहा कि सचिव को पहले भी निशाना बनाया गया था क्योंकि उसने स्कूल चलाने के तरीके पर सवाल उठाए थे. एजेंसी ने कहा कि उन्हें धमकी दी गई, उनके घर को क्षतिग्रस्त कर दिया गया और उन्हें गोली मार दी गई.


पिछले महीने, न्यायमूर्ति राजीव रंजन प्रसाद की एकल-न्यायाधीश पीठ ने शरद चंद्र की पत्नी की याचिका के बाद हत्या की सीबीआई जांच का आदेश दिया था.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं