बेंगलुरु: कर्नाटक के बेंगलुरु में हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) के निर्माण के लिए मुस्लिम बिजनेसमैन (Muslim Businessman) ने कुछ ऐसा काम किया है, जिसकी चौतरफा तारीफ हो रही है. सोशल मीडिया पर लोग खुले दिल से तारीफ कर रहे हैं. मंदिर में एचएमजी बाशा (HMG Basha) नाम के मुस्लिम युवक के कई पोस्टर लगाए गए हैं.


मंदिर ट्रस्ट के पास थी फंड की कमी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेंगलुरु (Bengaluru) के कडुगोड़ी के रहने वाले 65 साल के एचएमजी बाशा (HMG Basha) कार्गों का कारोबार करते हैं. मंदिर में श्रद्धालुओं को हो रही दिक्कत को देखते हुए एचएमजी बाशा (HMG Basha) नाम के मुस्लिम व्यक्ति ने अपनी जमीन दान कर दी है, ताकि मंदिर का विस्तार किया जा सके. उनके पास वालगेरेपुरा इलाके में हाईवे के पास हनुमान मंदिर (Hanuman Mandir) से लगी लगभग तीन एकड़ जमीन थी. मंदिर ट्रस्ट काफी समय से मंदिर को बढ़ाने की योजना बना रहा था, लेकिन पैसे की कमी की वजह से वह ऐसा नहीं कर पा रहे थे.


लाइव टीवी



ये भी पढ़ें- 400 साल पुराना है यह चमत्कारी हनुमान मंदिर, 'नंदा दीपक' जलाने से पूरी होगी मनोकामना


करीब 80 लाख रुपये है जमीन की कीमत


मंदिर ट्रस्ट ने एचएमजी बाशा से करीब 1 हजार स्क्वायर फीट जमीन की मांग की थी, लेकिन उन्होंने 1600 स्क्वायर फीट जमीन दान में दे दी. जमीन हाईवे के पास थी इस कारण इसकी कीमत करीब 80 करोड़ रुपये है. बाशा की दरियादिली को देखकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है और मंदिर में कई पोस्टर लगाए गए हैं.


क्यों दान में दी जमीन


जमीन दान करने को लेकर एचएमजी बाशा कहते हैं कि मैंने कई बार महिलाओं को मंदिर की परिक्रमा के दौरान काफी संघर्ष करते देखा था. जब छह महीने पहले ग्रामीणों ने मंदिर के विस्तार के लिए सोचा तो मैंने अपनी जमीन को छोटा हिस्सा दान में देने का फैसला किया, ताकि लोगों को पूजा करते समय परेशानी ना हो.


VIDEO