Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली से चौंकाने वाला मामला सामने आया है. एक हिंदू कपल प्राइवेट अस्पताल में अपने बच्चे की जीभ का ऑपरेशन कराने पहुंचा था. लेकिन डॉक्टर पर हिंदू बच्चे का खतना कर उसका धर्मांतरण करने का आरोप लगा है. पुलिस के पास पीड़ित परिवार ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद जांच के आदेश दिए गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, बच्चे की जीभ का ऑपरेशन कराने के लिए हिंदू परिवार डॉ. एम खान अस्पताल गया था. लेकिन आरोप है कि बिना परिवार को बताए डॉक्टर ने बच्चे का खतना कर दिया. जब यह बात परिवारवालों को पता चली तो उनके होश उड़ गए. उन्होंने अस्पताल में बवाल कर दिया. 


मामले की गंभीरता को देखते हुए हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता भी अस्पताल पहुंच गए और फिर घंटों तक वहां हंगामा चला. इस दौरान किसी ने पुलिस को जानकारी दे दी. अस्पताल पहुंचकर पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया और जांच के आदेश दे दिए. 


'जानबूझकर किया ऐसा'


परिवारवालों का आरोप है कि वह अस्पताल बच्चे की जीभ का ऑपरेशन (तुतना कटवाने) कराने गए थे. लेकिन बिना जानकारी दिए डॉक्टर ने उसका खतना कर दिया. परिवार ने डॉक्टर पर जानबूझकर ऐसा करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने की मांग की है.


'रजामंदी से की सर्जरी'  


इस मामले पर आरोपी डॉक्टर मोहम्मद जावेद खान ने कहा कि पिछले रविवार को माता-पिता बच्चे को लेकर आए थे. उसको यूरिन इन्फेक्शन था. उनको सोमवार को आना था लेकिन वह शुक्रवार को आए. उनकी रजामंदी लेकर ही सर्जरी की गई थी. बाद में उन लोगों ने कहा कि हम सर्जरी कराने नहीं आए. परिवार के लगाए आरोप गलत हैं. दूसरी ओर बच्चे के पिता ने कहा कि सब इंग्लिश में लिखा था, जो हमें पढ़ना नहीं आता था. पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है और तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.