नई दिल्ली: देश के नये कृषि कानूनों (New Farm Law) के विरोध में किसान नेताओं का प्रदर्शन जारी है. इसी सिलसिले में आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) का आयोजन हुआ. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई. इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी निशाना बनाया गया. शहर के GIC मैदान में लगे जमावड़े में में कई किसान संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयोजन स्थल पर भारी भीड़ से गदगद राकेश टिकैट (Rakesh Tikait) ने एक बार फिर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है. वहीं भारतीय किसान यूनियन (BKU) के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत समेत अनेक खापों के चौधरी पंचायत स्थल पर मौजूद रहे. वहीं बीजेपी (BJP) का कहना है कि किसान आंदोलन भटक गया है.


 


सेल फॉर इंडिया का बोर्ड लगाः टिकैत


पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आयोजित किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने न सिर्फ खेती-किसानी नहीं बल्कि निजीकरण, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर भी केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन का आह्वान किया. टिकैत ने कहा कि अड़ियल सरकार को झुकाने के लिए वोट की चोट जरूरी है. टिकैत ने कहा, 'देश बचेगा, तभी संविधान बचेगा. सरकार ने रेल, तेल और हवाई अड्डे बेच दिए हैं. किसने सरकार को ये हक दिया. ये बिजली बेचेंगे और प्राइवेट करेंगे. सड़क बेचेंगे और सड़क पर चलने पर हमलोगों से टैक्स भी वसूलेंगे.'


ये भी पढ़ें- आजम खान पर कार्रवाई से भड़के पूर्व राज्यपाल, सीएम योगी पर दिया विवादित बयान


भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसानों को लेकर भी बात कही. उन्होंने कहा कि भले ही वहां हमारी कब्रगाह बन जाए, लेकिन हम वहां से नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा, 'हम आपसे वादा लेकर जाते हैं कि अगर वहां पर हमारी कब्रगाह बनेगी तो भी हम मोर्चा नहीं छोड़ेंगे. बगैर जीते वापस नहीं आएंगे.'


आंदोलन भटक गया: BJP


इस दौरान संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि ये किसानों की सबसे बड़ी महापंचायत है. वहीं बीजेपी ने पीएम मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ पंचायत में नारेबाजी को गलत बताते हुए कहा कि आंदोलन भटक गया है.


VIDEO-