नई दिल्ली: विंग कमांडर अभिनंदन के भारत लौटने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि कि उनके साहस पर देश को गर्व है. पीएम ने कहा के हमारी सशस्त्र सेनाएं देश के  130 करोड़ भारतीयों के लिए प्रेरणा स्रोत है. वंदे मातरम. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कुछ देर पहले ही विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार रात को पाकिस्तान से भारत लौट आए . उन्हें उस समय पाकिस्तान में पकड़ लिया गया था जब हवाई संघर्ष के दौरान उनका मिग 21 विमान क्रैश हो गया था. 



एयरवाइस मार्शल आर जी के कपूर ने कहा कि वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान को अभी अभी हमें सौंपा गया है . उन्होंने कहा कि हम उन्हें वापस पाकर खुश हैं .


उन्होंने कहा कि पायलट को विस्तृत चिकित्सा परीक्षण के लिये ले जाया जायेगा क्योंकि उन्हें काफी तनाव के क्षणों से गुजरना पड़ा . विदेश मंत्रालय ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन को वाघा अटारी बार्डर पर भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया गया . गौरतलग है कि पकड़े जाने के बाद पाकिस्तान में 60 घंटे रहने के बाद भारतीय पायलट अभिनंदन बर्द्धमान भारत आए .


विंग कमांडर अभिनंदन ने सभी को गौरवान्वित किया: राहुल
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की पाकिस्तान से स्वदेश वापसी पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए शुक्रवार को कहा कि उन्होंने अपनी बहादुरी से पूरे देश को गौरवान्वित किया है. 


राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा,'विंग कमांडर अभिनंदन, आपकी गरिमा, संतुलन और बहादुरी ने हम सभी गौरवान्वित किया. वापसी पर आपका स्वागत. बहुत सारा स्नेह.' 


(इनपुट - भाषा)