National Herald Case latest updates: नेशनल हेराल्ड केस में ED ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को फिर से तलब किया है. वे आज इस पूछताछ में शामिल होने के लिए ईडी के दफ्तर में पहुंचेंगी. इसके चलते कांग्रेस ने एक बार फिर पूछताछ के विरोध में सड़कों पर उतरने का फैसला किया है. पार्टी के तमाम प्रदेश अध्यक्षों- महासचिवों के साथ ही छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों को भी विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए दिल्ली बुलाया गया है. सोनिया गांधी के साथ विपक्ष के सभी बड़े नेता जाएंगे ED के दफ्तर तक साथ जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विपक्षी पार्टियों के नेता भी जताएंगे विरोध


सूत्रों के मुताबिक केवल कांग्रेस नेता ही नहीं बल्कि दूसरी विपक्षी पार्टियों के नेता भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे. आज शरद पवार, सीताराम येचुरी, संजय राउत, रामगोपाल यादव, संजय झा समेत विपक्ष के कई नेता ED दफ़्तर तक साथ जाएंगे. कांग्रेस पार्टी ने विरोध प्रदर्शन की रणनीति तय करने के लिए विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पर बैठक की. इस बैठक में संसद में कांग्रेस के सभी सांसदों ने भाग लिया और प्रोटेस्ट के लिए प्लान फाइनल किया. 


नई दिल्ली में रहेंगे पुलिस के सख्त इंतजाम


कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखकर दिल्ली पुलिस भी आज अलर्ट पर है. पुलिस का कहना है कि कांग्रेस की तरफ से किसी भी तरह के प्रोटेस्ट करने की परमीशन पुलिस से नहीं ली गई है और न ही कोई लेटर कांग्रेस की तरफ से पुलिस को लिखा गया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बवाल को देखते हुए नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट में दिल्ली पुलिस ने खास इंतजाम किए हैं. इस डिस्ट्रिक्ट में जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस बैरिकेड लगाकर चेकिंग करेगी. अगर गाड़ी में कोई भी कांग्रेस कार्यकर्ता मिलेगा तो उसको डिटेन किया जाएगा.



लोगों को झेलना पड़ सकता है ट्रैफिक जाम


सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से पूछताछ पर कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए नई दिल्ली इलाके में आज भारी जाम लगने की संभावना है. वहीं दिल्ली की सीमा में प्रवेश करने वाले सभी बॉर्डर पर भी पुलिस का पुख्ता बंदोबस्त रहेगा. इसके लिए सुबह 7 बजे से दिल्ली पुलिस का अरेंजमेंट शुरू हो जाएगा. सूत्रों के मुताबिक नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट में आने वाले मेट्रो स्टेशन गेट को जरूरत पड़ने पर बंद किया जा सकता है


(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)