Sanatan Hindu Board: वक्फ बोर्ड है..सनातन हिंदू बोर्ड क्यों नहीं? धर्म विरोधियों पर धीरेंद्र शास्त्री का करारा प्रहार
Advertisement
trendingNow12445266

Sanatan Hindu Board: वक्फ बोर्ड है..सनातन हिंदू बोर्ड क्यों नहीं? धर्म विरोधियों पर धीरेंद्र शास्त्री का करारा प्रहार

Sanatan Hindu Board: वक्फ बोर्ड और तिरुपति मंदिर के प्रसाद को लेकर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने चौंका देने वाला बयान दिया है. उन्होंने वक्फ बोर्ड पर बड़ा सवाल उठाया..

Sanatan Hindu Board: वक्फ बोर्ड है..सनातन हिंदू बोर्ड क्यों नहीं? धर्म विरोधियों पर धीरेंद्र शास्त्री का करारा प्रहार

Sanatan Hindu Board: वक्फ बोर्ड और तिरुपति मंदिर के प्रसाद को लेकर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने चौंका देने वाला बयान दिया है. उन्होंने वक्फ बोर्ड पर बड़ा सवाल उठाया.. पूछा कि अगर वक्फ बोर्ड हो सकता है तो सनातन हिंदू बोर्ड क्यों नहीं हो सकता है? उन्होंने आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी के मामले पर भी बयान दिया. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि जिन हिंदुओं ने बालाजी का प्रसाद लिया वो 9 दिनों तक प्रायश्चित करें.. जिससे शुद्धिकरण की प्रक्रिया हो सके.

सनातन हिंदू बोर्ड क्यों नहीं हो सकता है?

मध्य प्रदेश के छतरपुर के प्रसिद्ध बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री का बयान सामने आया है. उन्होंने छतरपुर में अपने अनुयायियों के सामने कहा कि "हमें सूचना मिली कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जैन बोर्ड की चर्चा की है. ऐसे में भारत सरकार से चाहेंगे कि जब देश में वक्फ बोर्ड हो सकता है तो सनातन हिंदू बोर्ड क्यों नहीं हो सकता है?"

हिंदुओं की सहनशीलता देखकर हमारा खून उबाल मार रहा..

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि षड़यंत्र और प्रपंच रचने वाले सभी ताकतों पर रोक लगाकर हिंदू बोर्ड बनाए जाने की हम पूर्ण रूप से मांग कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि हिंदुओं की सहनशीलता देखकर हमारा खून उबाल मार रहा है कि हम लोगों के सामने कुछ लोग कितने बड़े-बड़े प्रपंच रच रहे हैं.

नौ दिनों तक प्रायश्चित करें ताकि शुद्धिकरण की प्रक्रिया हो सके

इसके अलावा धीरेंद्र शास्त्री ने आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी मिलने के विवाद को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि जिन हिंदुओं ने तिरुपति बालाजी का प्रसाद लिया वो नौ दिनों तक प्रायश्चित करें ताकि शुद्धिकरण की प्रक्रिया हो सके.

..तो रील और वीडियो की दुनिया से बाहर आना होगा

उन्होंने कहा कि अगर धर्म विरोधियों के खिलाफ अभी आवाज नहीं उठाई गई तो आने वाले समय में सबके घरों में मछली का तेल परोसने से कोई नहीं रोक सकता. अगर घरों में जानवरों की चर्बी और मछली का तेल पहुंचने से खुद को बचाना है तो रील और वीडियो की दुनिया से बाहर आना होगा. अगर हम सनातन के खिलाफ चलाए जा रहे षड्यंत्र और प्रपंच का डटकर मुकाबला नहीं करेंगे तो धर्म विरोधी षड्यंत्र का शिकार होते रहेंगे.

'सनातन रक्षक बोर्ड'

बता दें कि हाल ही में चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी के इस्तेमाल का प्रकरण सामने आया था. इस विवाद को लेकर देशभर में सियासत तेज हो गई थी. आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं जनसेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने राष्ट्रीय स्तर पर 'सनातन रक्षक बोर्ड' बनाने की मांग की थी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news