NEET Scam: NEET फर्जीवाड़े को लेकर मचे घमासान के बीच आरोपी अनुराग यादव का मार्कशीट सोशल मीडिया पर वायरल है. आरोपी को परीक्षा से एक दिन पहले ही नीट परीक्षा का प्रश्नपत्र और उत्तर पुस्तिका मिल गई थी. इसके बावजूद  नीट एग्‍जाम के र‍िजल्‍ट में अनुराग यादव को 720 अंकों में से सिर्फ 185 नंबर मिले हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार पुलिस ने इस मामले में तीन छात्रों को गिरफ्तार किया है. हैरानी की बात यह है कि जिन तीन छात्रों को परीक्षा से पहले पेपर मिलने का दावा किया जा रहा है उनमें से कोई भी नीट का एग्जाम पास नहीं कर पाया है. अनुराग यादव को  720 अंकों में से सिर्फ 185 नंबर मिले हैं. वहीं, दूसरे उम्मीदवार अभिषेक कुमार को 581 तो तीसरे उम्मीदवार आयुष राज को 300 अंक मिले हैं.


अनुराग यादव ने पेपर लीक की बात कबूल की


बिहार के 22 वर्षीय उम्मीदवार और नीट पेपर लीक के आरोपी छात्र अनुराग यादव ने बिहार पुलिस के सामने पेपर लीक की बात कबूल की है. आरोपी छात्र ने अपने कबूलनामे में कहा है कि मैं कोटा के एलन इंस्टीट्यूट में नीट की तैयारी कर रहा था. मेरे चाचा (फुफा) सिंकदर प्र. यादवेन्दु ने प्रश्नपत्र की व्यवस्था की और मुझे वापस बिहार बुलाया.  4 मई की रात को मेरे चाचा मुझे अमित आनंद और नीतीश कुमार के पास ले गए, जहां मुझे NEET परीक्षा का प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका दी गई. इसे मैंने रात भर याद किया. मेरा सेंटर डीवाई पाटिल स्कूल में था. परीक्षा में प्रश्नपत्र मिले थे वो एक दिन पहले मिले पेपर से मेल खा रहे थे.


चाचा ने कहा-पेपर सेट हो गया हैः अनुराग यादव 


अनुराग यादव ने पुलिस को आगे बताया कि चाचा सिकंदर यादवेंदु ने कहा कि पेपर सेट हो गया है. वापस बिहार आ जाओ. मुझे परीक्षा से एक दिन पहले जो पेपर दिया गया वह परीक्षा में आए प्रश्न पत्र से मिल रहे थे. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के अनुराग के स्कोरकार्ड से पता चलता है कि अनुराग ने 54.84 प्रतिशत स्कोर के साथ 720 में से 185 अंक हासिल किए हैं. भौतिकी में 85.8 प्रतिशत, जीव विज्ञान में 51 प्रतिशत, लेकिन रसायन विज्ञान में केवल 5 प्रतिशत अंक मिले हैं.


सिकंदर यादवेंदु ने पुलिस के सामने स्वीकार किया है कि उसने चार छात्रों से प्रश्नपत्र के लिए प्रति छात्र 30-32 लाख रुपये लिए. यादवेंदु ने लालच में कीमत बढ़ाकर 40 लाख रुपये प्रति छात्र कर दी.