Flood In Delhi 2023: राजधानी के कुछ हिस्सों में शुक्रवार दोपहर को हल्की बारिश हुई, जिससे लोगों की परेशानियां बढ़ गईं हैं, क्योंकि शहर में यमुना नदी के उफान पर होने के कारण पहले ही बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो रखी है. लक्ष्मी नगर और पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश हुई. लुटियंस दिल्ली समेत अन्य इलाकों में बूंदाबांदी हुई. दिल्लीवालों की मुश्किलें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगले 5 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम?


मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की वैज्ञानिक सोमा सेन रॉय ने कहा है कि अगले पांच दिनों तक में बारिश के आसार हैं. वहीं दिल्ली के अलावा हरियाणा और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि 17 और 18 जुलाई को बारिश में मामूली वृद्धि की उम्मीद की जा रही है. हालांकि, सोमा सेन रॉय ने ये भी कहा कि दिल्ली में बाढ़ स्थानीय बारिश के कारण नहीं आई है, बल्कि यह यमुना नदी को हिमाचल और अन्य राज्यों से पानी छोड़े जाने के कारण आई है.



कैसे हैं दिल्ली के हालात?


आपको बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने राजधानी दिल्ली में आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. शहर में अधिकतम तापमान के 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. यमुना नदी में तीन दिन पहले 45 साल का रिकॉर्ड टूटने के बाद जल स्तर शुक्रवार को सुबह 11 बजे कम होकर 208.35 मीटर पर आ गया है लोकिन दिल्ली के कई अहम इलाके अब भी जलमग्न हैं. इंद्रप्रस्थ के समीप दिल्ली सिंचाई व बाढ़ नियंत्रण विभाग के रेगुलेटर को नुकसान पहुंचने के कारण ITO और राजघाट के इलाके शुक्रवार को जलमग्न हो गए जिससे हालात और बदतर हो गए हैं. पानी मध्य दिल्ली के तिलक मार्ग इलाके में स्थित उच्चतम न्यायालय तक भी पहुंच गया है.


(इनपुट: एजेंसी)