NIA arrested Al Qaeda terrorist: बेंगलुरु में रहकर शॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करने वाले आरिफ के आतंकी संगठन से कनेक्शन पाए जाने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक आरिफ लंबे समय से आतंकी संगठन अलकायदा (Al-Qaeda) के संपर्क में था और वो संगठन में सक्रिय तौर पर शामिल होने के लिए ईरान और अफगानिस्तान के लिए रवाना होने की तैयारी में था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वो अफगानिस्तान जाकर आतंकी संगठन में शामिल होना चाहता था, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक वो करीब 2 वर्षों से आतंकी संगठन के संपर्क में था. वो अकसर इंटरनेट की मदद से आतंकी संगठन से बातचीत करता था. दो साल पहले वो अलकायदा के संपर्क में आया था और तभी से उसकी देश से फरार होने की तैयारी चल रही थी.


दरअसल, केंद्रीय एजेंसी एनआईए को इस बात की जानकारी मिली थी कि दो युवक आतंकी संगठनों के संपर्क में हैं और युवाओं को आतंकी संगठन के चंगुल में फंसाने के लिए साजिश रच रहे हैं. इसके बाद एनआईए ने स्थानीय पुलिस की मदद से कर्नाटक और महाराष्ट्र में कई जगह छापेमारी की. इस दौरान उन्हें कई दस्तावेज और उपकरण भी प्राप्त हुए. इस छापेमारी के दौरान ही बेंगलुरु से पुलिस ने आरिफ को गिरफ्तार किया.


आरिफ की गिरफ्तारी बेंगलुरु के थानिसांद्रा से हुई है. इसके अलावा महाराष्ट्र के ठाणे और पालघर में भी छापेमारी की गई है. एनआईए के प्रवक्ता ने बताया, ‘गुप्त सूचना के आधार पर जानकारी मिली थी कि दो संदिग्ध एन्क्रिप्टेड कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म के माध्यम से बैन आतंकवादी संगठनों ऑनलाइन हैंडलर्स के संपर्क में थे. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर ये युवाओं को कट्टरपंथी बनाने और उन्हें आतंकवाद की दुनिया में धकेलने के लिए उकसाने की साजिश कर रहे थे.’


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे