नई दिल्ली: अफगानिस्तान (Afghanistan) में थाला साहिब गुरुद्वारे (Gurudwara Tahla Sahib) में निशान साहिब को हटाने के मामले में तालिबान (Taliban) अंतरराष्ट्रीय दबाव के आगे झुक गया है. अब इस संगठन ने थाला साहिब गुरुद्वारे में पूरे सम्मान के साथ निशान साहिब को दोबारा लगवा दिया गया है. गुरुद्वार से निशान साहिब हटाने पर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई थी.


यूं झुका तालिबान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अफगानिस्तान में तालिबान का आतंक जारी है. कल बीते शुक्रवार को तालिबानी आतंकियों ने पख्तिया प्रांत के गुरुद्वारे से निशान साहिब को हटा दिया था. इसके बाद भारत सरकार ने इस मसले पर कड़ी आपत्ति जताई थी. बताया जा रहा है कि भारत और अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद कुछ तालिबान नेता अपने लड़ाकों के साथ वहां पहुंचे. इसके बाद उन्होंने निशान साहिब को वापस वहां रख दिया. 


VIDEO



ये भी पढ़ें- DNA ANALYSIS: काबुल तक पहुंची Afghanistan की लड़ाई, समझिए कट्टर तालिबानी मानसिका का विश्लेषण


गुरुद्वारे के केयर टेकर ने की पुष्टि


इस बीच गुरुद्वारे के केयर टेकर ने बताया कि तालिबान के कुछ लोग वहां आए उन्होंने इस संदर्भ में बातचीत करते हुए निशान साहिब को फिर से लगाने के लिए कहा. उन्होंने बताया कि आगे से इस तरह की कोई दिक्कत न हो इसलिए वो लोग अपना फोन नंबर भी देकर गए हैं. 


जंग के मैदान में बदला अफगानिस्तान


दरअसल अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद से ही अफगानिस्तान में तालिबानी कब्जे की कोशिशें तेज हो गई हैं. यहां के कई शहरों में लगातार हिंसा देखने को मिल रही है. तालिबान व अफगान सुरक्षा बलों के बीच लड़ाई जारी है. ऐसे हालातों के बीच भारत ने अफगानिस्तान की नाजुक स्थिति पर चिंता व्यक्त जताई है.


LIVE TV