Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को अपने समर्थकों से देश के अगले प्रधानमंत्री के रूप में उनका नाम लेने से बचने की अपील की. पार्टी मुख्यालय में जदयू कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि इस तरह के नारे उनके द्वारा किए जा रहे काम को पटरी से उतार देंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीतीश कुमार ने कहा, ‘मैं आप सभी से हाथ जोड़कर अनुरोध करता हूं कि देश के प्रधानमंत्री के रूप में मेरा नाम जपने से बचें. मैं 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ लड़ने के लिए देश में विपक्षी दलों को एकजुट करने पर काम कर रहा हूं. इस तरह का कृत्य हमारे उद्देश्य को नुकसान पहुंचा सकता है. इसलिए कृपया मेरा नाम जपने से बचें.’


इसलिए देना पड़ा नीतीश कुमार को बयान
मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया तब आई जब उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जद-यू के मुख्यालय में उनका भव्य स्वागत किया, उनके दिल्ली दौरे के बाद उन पर गुलाब की पंखुड़ियां फेंकी, जहां उन्होंने प्रमुख विपक्षी नेताओं राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, अरविंद केजरीवाल, सीताराम येचुरी और डी राजा से मुलाकात की.


बीजेपी को वोट न देने की अपील
नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से बीजेपी को वोट न देने की भी अपील की. उन्होंने कहा, बीजेपी  ने देश की जनता के लिए कुछ नहीं किया. हमने बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग की थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. वह केवल विपक्षी दलों के नेताओं को झूठे मामलों में फंसाने में विश्वास रखते हैं.


मुख्यमंत्री ने कहा, उनका आम लोगों से कोई लेना-देना नहीं है. अगर आप उन्हें वोट देंगे तो आप खुद को बर्बाद कर लेंगे और अगर आप उनके खिलाफ वोट करेंगे तो आपका राज्य और देश विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|