कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) शहर में नकली रेमडेसिविर (Remdesivir ) इंजेक्शन की कालाबाजारी के आरोपी पर 'रासुका' यानी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया गया है.आपको बता दें कि रेमडेसिवर इंजेक्शन की कालाबाजारी के आरोप में पिछले महीने अप्रैल में गिरफ्तार हुए आरोपी सचिन कुमार को उसके दो साथियों के साथ पकड़ा गया था. उस पर कई धाराओं में केस दर्ज था लेकिन अब जिला पुलिस ने आरोपी पर एनएसए के तहत कार्रवाई की है.


सीएम योगी ने दिये थे आदेश


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि यूपी में आवश्यक दवाओं की तस्करी और कालाबाजारी से निपटने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ऐसे आरोपियों पर सख्त कार्रवाई का आदेश देते हुए NSA लगाने का आदेश दिया था. कानपुर पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि एक माह पहले रेमडेसिवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के लिए गिरफ्तार किए गए हरियाणा के सचिन कुमार पर रासुका लगाया गया है. सचिन के पास से बरामद सभी इंजेक्शन जांच के बाद नकली पाये गये थे.


ये भी पढ़ें- Covid-19: Remdesivir पर WHO की रोक, प्री क्वालिफिकेशन लिस्ट से हटाया


पुलिस ने इस तरह से तस्करों को दबोचा था


मिलिट्री इंटेलीजेंस लखनऊ की सूचना पर यूपी एसटीएफ (UP STF) ने बाबूपुरवा पुलिस से मिलकर 3 तस्करों को अरेस्ट किया था. इनके पास 265 रेमडेसिवर इंजेक्शन बरामद हुए थे. एसटीएफ ने कानपुर पुलिस के साथ मिलकर रेमडेसिवर इंजेक्शन की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया था. मिलेट्री इंटेलीजेंस को सूचना मिली थी कि कोलकाता से रेडिमिसिवर इंजेक्शन की बड़ी खेप कानपुर भेजी जा रही है. जिसे कानपुर के नौबस्ता का रहने वाला मोहन सोनी रिसीव करने वाला है. इसके बाद यूपी पुलिस ने इन्हें धर दबोचा था.


ये भी पढ़ें- Vaccine की किल्लत पर SII का बयान: सरकार ने बिना स्टॉक और WHO गाइडलाइंस देखे सबके लिए खोला टीकाकरण


रेमडेसिवर इंजेक्शन की कालाबाजारी से जुड़े इस मामले में कुल तीन लोगों को गिरफ्तार किया था जिसमें सचिन के अलावा दो दवा विक्रेता प्रशांत शुक्ला, संतोष सोनी भी शामिल थे.


(एजेंसी इनपुट)


LIVE TV