Guruwar Ke Upay: वीरवार के दिन पान-सुपारी का करें ये उपाय, भगवान विष्णु दूर करेंगे पैसों की दिक्कत

Guruwar Ke Upay: पूजा-पाठ के दौरान सुपारी और पान का विशेष रूप से प्रयोग किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में सुपारी के कुछ उपाय के बारे में बताया है. इन उपाय को करने से आपको धनलाभ होगा.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2024, 12:51 AM IST
  • सुपारी के उपाय
  • सुपारी के टोटके
Guruwar Ke Upay: वीरवार के दिन पान-सुपारी का करें ये उपाय, भगवान विष्णु दूर करेंगे पैसों की दिक्कत

Guruwar Ke Upay: पूजा-पाठ में पान सुपारी का उपयोग किया जाता है. हिंदू धर्म में पूजा के दौरान पान-सुपारी जरूर चढ़ाई जाती है. पूजा के दौरान सुपारी पर जेनऊ चढ़ाकर पूजन किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में सुपारी के कुछ उपाय के बारे में बताया है. इन उपाय को करने से सोई हुई किस्मत जग जाएगी. आइए जानते हैं वीरवार के दिन पान-सुपारी के ये उपाय

धन के लिए उपाय 
धन लाभ के लिए वीरवार के दिन आप सुपारी का ये उपाय कर सकते हैं. भगवान की पूजा करने के बाद लाल कपड़े में सुपारी में लपेटकर तिजोरी या फिर पैसों वाली जगह पर रख दें. इस उपाय से आर्थिक समस्या दूर होगी. 

शादी का उपाय 
शादी के लिए आप वीरवार के दिन हल्दी, कुमकुम और चावल लगाकर सुपारी पर मौली लपेटें और इसे किसी भी गुरुवार को विष्णु-लक्ष्मी मंदिर में छुपाकर आ जाएं. इस उपाय को करने से शादी जल्दी फिक्स हो जाएगी. जब रिश्ता पक्का हो जाए तो उस सुपारी को शादी होने तक घर में रखें. शादी के बाद नदी या तालाब में विसर्जित करें. 

काम में सफलता 
अगर आपका कोई काम नहीं बन रहा है तो आप पर्स में एक सुपारी और दो लौंग रखें. जब आपका काम हो जाए तो लौंग को मुंह में रखें. सुपारी को मंदिर में चढ़ा दें. इस उपाय को करने से आपके सारे काम बन जाएंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Navratri 2024: आज तक नहीं आजमाया तो इस बार ना चूकें, 9 दिन पहनें ये कलर, मिलेगी तरक्की

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़