नई दिल्ली: भारतीय सेना ने शुक्रवार 04 मई की रात को फायरिंग अभ्यास किया. इस अभ्यास का वीडियो भी शूट किया गया. वीडियो में सेना के जवान रात के अंधेरे में फायरिंग करते नजर आ रहे हैं, जिससे आकाश में रोशनी के गोले बनते दिखे. इस क्लिप में फायरिंग के दौरान गोलियों की आवाज भी सुनी जा सकती है. आखिर में आर्मी एयर डिफेंस सेंटर की छोटी सी झलक भी दिखाई देती है. इस वीडियो को समाचार एजेंसी एएनआई ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, ये वीडियो ओडिशा के गोपालपुर स्थित आर्मी एयर डिफेंस सेंटर का है. जहां 04 मई की रात को आर्मी के जवानों ने फायरिंग का अभ्यास किया. इस वीडियो को अब तक कई हजार बार देखा जा चुका है. क्लिप ने कई लाइक और शेयर भी बटोरे हैं.



पहले भी शेयर किए हैं वीडियो
आपको बता दें कि इससे पहले 15 अप्रैल 2018 को भारतीय वायुसेना का प्रेक्टिस वीडियो शेयर किया गया था. वीडियो में दिखाया गया था कि विमान में बैठे सेना के जवान कैसे एक के बाद एक पैराशुट की मदद से नीचे उतरते हैं. ये वीडियो भारतीय वायुसेना के 'गगन शक्ति' अभ्यास के दौरान का था. जिसके अंतर्गत उन्होंने हिंडन एयरबेस से उड़ान भरी और फिर अभ्यास के दौरान आकाश से जमीन पर उतरे.


हवा में ही भरा फाइटर प्लेन में ईंधन
भारतीय वायुसेना का एक और वीडियो 14 अप्रैल को भी शेयर किया गया था. भारतीय वायु सेना ने अपनी ताकत दिखाते हुए हवा में ही ईंधन भरने का प्रदर्शन किया था. वीडियो में भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू विमान हवा में उड़ान भरता दिखाया गया. आकाश में कई हजार फीट ऊपर ही एक अन्य विमान से उसमें ईंधन भरा गया. यह वायु सेना के लिए एक शानदार उपलब्धि है क्योंकि इससे आपातकाल के दौरान विमान में हवा में ही फ्यूल भरने की प्रक्रिया पूरी हो सकेगी और इसे ज्यादा समय तक हवा में उड़ाया जा सकेगा.