ODOP Products Sold at Railway Stations: एक जिला एक उत्पाद (ODOP) योजना से संबंधित चीजें अब उत्तर प्रदेश के रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध होंगे. वाराणसी में 'एक स्टेशन एक उत्पाद' (OSOP) पायलट परियोजना की सफलता ने लखनऊ मंडल को राज्य भर में इस योजना का विस्तार करने के लिए प्रेरित किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोजगार के अवसर पैदा करना है उद्देश्य


इस योजना का उद्देश्य पारंपरिक शिल्प और छोटे उद्यमों को बढ़ावा देना और रोजगार के अवसर पैदा करना है. अधिकारियों ने बताया कि रेलवे 15 दिन तक स्टॉल लगाने के लिए टोकन मनी के तौर पर 1,000 रुपये लेगा.


स्टॉल के लिए करना होगा आवेदन


लखनऊ मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने कहा कि जो लोग अपने व्यवसाय के विस्तार के लिए इस अवसर का उपयोग करना चाहते हैं, वे 11 स्टेशनों पर रखे गए संबंधित बॉक्स में स्टॉल के लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकते हैं.


लॉटरी सिस्टम से मिलेगा स्टॉल


उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि इस योजना के लिए बड़ी संख्या में आवेदक आवेदन करेंगे. लॉटरी सिस्टम के तहत स्टॉल के लिए लाइसेंस दिए जाएंगे. एक स्टॉल का लाइसेंस प्राप्त करने के बाद आवेदक 15 दिनों तक काम कर सकता है, जिसके बाद दूसरे विक्रेता को अवसर दिया जाएगा. ग्राहक यूपीआई या कार्ड स्वाइप से स्टॉल से कैशलेस खरीदारी कर सकते हैं.


ये भी पढ़ेंः Helicopter Emergency Landing: समंदर में ONGC के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, पायलट समेत 9 लोग थे सवार


LIVE TV