Labourers Missing Arunanchal Pradesh: सीमा सड़क संगठन (BRO) के 19 मजदूर अरुणाचल प्रदेश के कुरुंग कुमेरी जिले के डेमिन इलाके से पिछले 13 दिनों से गायब हैं. सोमवार को डेमिन में कुमेरी नदी में 1 शव पाया गया था. कुरुंग कुमेरी के डिप्टी कमिश्नर (DC) निघी बेंगिया ने बताया कि श्रमिकों ने सड़क बनाने वाले ठेकेदार से ईद के लिए छुट्टी का आवेदन किया था, लेकिन अनुमति नहीं मिली थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीसी ने अनुमान लगाया है कि मजदूरों ने जंगल के माध्यम से एक अलग रास्ता लिया होगा. असम पुलिस के साथ भी इस मामले में संपर्क किया जा रहा है. जिस जगह ये मजदूर काम कर रहे थे, वो जगह भारत-चीन सीमा से करीब 200 किलोमीटर दूर है. डीसी ने कहा कि डेमिन इलाके के सर्किल ऑफिसर और पुलिस टीम को साइट पर भेज दिया गया है. डीसी ने कहा, 'अधिकतर मजदूर मुस्लिम थे और अपने घर ईद मनाने के लिए 5 जुलाई को निकल गए थे.'


इन मजदूरों के नदी में डूबने की आशंका जताई जा रही है. आशंका है कि इन सभी मजदूरों ने कुमेरी नदी को पार करने की कोशिश की होगी और वे हादसे का शिकार हो गए. लगातार हो रही बारिश के कारण जलस्तर भी बढ़ा है और अभियान में भी मुश्किलें आ रही हैं. 


गौरतलब है कि इन सभी मजदूरों को सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) की ओर से अरुणाचल प्रदेश में चीनी सीमा के पास सड़क निर्माण के लिए लाया गया था. उन्हें ईद के दौरान असम में अपने घर जाना था. ठेकेदार से उन्होंने कई बार कहा गया कि ईद मनाने के लिए छुट्टी दी जाए. लेकिन ठेकेदार नहीं माना तो ये सभी मजदूर पैदल ही असम के लिए निकल गए.जानकारी के मुताबिक ये मजदूर जंगलों में लापता हो गए.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


लाइव टीवी