ongc chopper emergency landing: मुंबई में ओएनजीसी के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग में चार लोगों की मौत हो गई. नौ लोगों के साथ हेलीकॉप्टर ने मंगलवार सुबह उड़ान भरी थी. मुंबई से तकरीबन 60 समुद्री मील दूर सागर किरण रिग के पास हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हादसे में चार लोगों की मौत


जुहू एयरपोर्ट के निदेशक एके वर्मा ने बताया कि सात ओएनजीसी यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों के साथ पवन हंस हेलीकॉप्टर ऑयल रिग के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बचाव अभियान में ओएनजीसी के तीन कर्मचारियों और चालक दल के दोनों सदस्यों को बचा लिया गया. तीन कर्मचारियों और एक अस्थायी ओएनजीसी कर्मचारी की मौत हो गई. उनके शवों को कूपर अस्पताल ले जाया गया है.


बिल्कुल नया था हेलीकॉप्टर


बताया गया है कि हादसे का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर सिकोरस्की एस 76 डी बिल्कुल नया था. इसका संचालन पवन हंस द्वारा किया जा रहा था. हादसे के बाद डोर्नियर विमान दमन एयरबेस से खोज और बचाव के लिए मौके पर पहुंचा. ओएनजीसी ने एक हेलीकॉप्टर और एक जहाज भी मौके पर भेजा है.



MRCC ने सक्रिय किए नेटवर्क


हादसे से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि मौके पर सी किंग हेलीकॉप्टर, हार्नेस और गोताखोरों के साथ हल्का हेलीकॉप्टर भी भेजा गया है. तटरक्षक बल के एक प्रवक्ता ने कहा कि बचाव अभियान में शामिल होने के लिए समुद्री बचाव समन्वय केंद्र (MRCC), मुंबई द्वारा महासागर समर्थन पोत मालवीय 16 को डायवर्ट किया गया और दो जीवित बचे लोगों को वहां से निकाला गया. MRCC (मुंबई) ने भी अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा नेटवर्क को सक्रिय किया है.


LIVE TV