नई दिल्‍ली: कभी मॉडल के रूप में फेमस और अब उत्‍तराखंड के पूर्व कैब‍िनेट मंत्री की बहू राजनीत‍ि के दांवपेंच आजमाने के ल‍िए तैयार हैं. उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले विधान सभा चुनाव में लैंसडाउन से कांग्रेस का टिकट हासिल करने वाली पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की पुत्रवधु अनुकृति गुसाईं ने बुधवार को कहा कि वह अपने क्षेत्र की सेवा एक नेता की तरह नहीं बल्कि बेटी की तरह करना चाहती हैं. 


लैंसडाउन से चुनाव लड़ने पर ये बोलीं अनुकृति


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एजेंसी की खबर के अनुसार, अनुकृति ने एक इंटरव्‍यू में कहा,‘‘लैंसडाउन मेरा घर है. मैं यहीं पैदा हुई, पली-बढ़ी. अब जब मैं राजनीति में प्रवेश कर रही हूं, मैं घर की सेवा एक बेटी के रूप में करना चाहती हूं, न कि बहू के रूप में.’’ 


राजनीति में कैरियर बनाने में मदद मिलेगी


सॉफ्टवेयर इंजीनियर अनुकृति ने बताया कि फेमिना मिस इंडिया में 18 साल की उम्र में सबसे कम उम्र की प्रतिभागी के रूप में हिस्सा लेने से उनमें लोगों के सामने अपनी बात रखने का आत्मविश्वास जगा, जिससे राजनीति में कैरियर बनाने में मदद मिलेगी.  


चुनाव जीतने पर ये करेंगी अनुकृति


लैंसडाउन के लिए उनके रोडमैप पर सवाल करने पर उन्होंने कहा कि अगर वह चुनाव जीतीं तो अपने क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं और कनेक्टिविटी (परिवहन सुविधा) बढ़ाने पर ज्यादा ध्यान देंगी.  उन्होंने कहा, ‘‘एक तरफ हम डिजिटल इंडिया जैसी चीजों के बारे में बात कर रहे हैं और दूसरी तरफ लैंसडाउन में मोबाइल टॉवर, अस्पतालों, सड़कों और स्कूलों की खराब स्थिति, कष्टदायक है.’’ 


यह भी पढ़ें: चुनाव से पहले यूपी में दल-बदल का दौर, अब तक 20 नेता सपा में हुए शामिल


लैंसडाउन में एनजीओ चलाती हैं अनुकृति


अनुकृति ने कहा, ‘‘मैं वह सब बदलना चाहती हूं.’’ लैंसडाउन में 'महिला उत्थान बाल कल्याण संस्थान' नाम का गैर सरकारी संगठन चलाने वाली अनुकृति ने कहा कि वह नए कौशल विकास का प्रशिक्षण देकर और स्वरोजगार के मौके उपलब्ध करा कर उत्तराखंड की बेटियों की मदद करना चाहती हैं. 



उन्होंने कहा कि लैंसडाउन की जनता एक बदलाव की ओर देख रही है क्योंकि वर्तमान विधायक ने पिछले 10 साल में क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया है. अनुकृति ने कहा कि उन्हें हरक सिंह रावत जैसे एक अनुभवी राजनीतिज्ञ की बहू होने पर गर्व है जो हमेशा उनका मार्गदर्शन करते रहते हैं और समाजसेवा के लिए प्रेरित करते हैं. भाजपा से निष्का​सित किए गए अपने ससुर हरक सिंह के साथ हाल ही में अनुकृति ने कांग्रेस पार्टी का दामन थामा है. 


LIVE TV