नई दिल्ली: देश के ज्यादातर राज्यों में मॉनसून (Monsoon) ने दस्तक दे दी है और जमकर बारिश हो रही है. उत्तराखंड (Uttarkhand) के कई जिलों में सोमवार को हुई बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है और कई इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है.


हथेली पर जान रख पुल पार करते दिखे लोग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बीच उत्तराखंड (Uttarkhand) के देहरादून के एक वीडियो सामने आया है, जिसमें लोग जान हथेली पर रख एक अस्थायी पुल को पार करने की कोशिश कर रहे हैं. देहरादून जिले के अमलवा नदी (Amlawa River) पर बने इस पुल के ऊपर से तेज पानी बह रहा है, लेकिन इसके बावजूद लोग जान खतरे में डालकर पुल पार करते दिखे. हालांकि सभी लोग सुरक्षित नदी के दूसरी तरफ पहुंच जाते हैं.



उत्तराखंड के लिए यलो अलर्ट जारी


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तराखंड में आज भी भारी बारिश की संभावना जताई है और इसके लिए चेतावनी के साथ 'येलो अलर्ट' जारी किया है. इसके साथ ही लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है.


ये भी पढ़ें- बाबा रामदेव का दावा: पतंजलि ने विदेशी कंपनियों को पछाड़ा, 2025 तक है ये बड़ा लक्ष्य


चमोली में बाढ़ में बाइक सवार बहा


उत्तराखंड के चमोली जिले के थराली और ग्वालदम के बीच सोमवार को भारी बारिश के कारण आई बाढ़ में नाले की तेज धार में एक बाइक सवार बह गया. थराली के थाना प्रभारी (एसएचओ) ध्वज वीर सिंह ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार लोल्टी नाले को पार करने की कोशिश कर रहा था कि तभी वाहन का संतुलन बिगड़ गया और वह तेज धार पानी में बह गया. उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी, जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया. बाइक करीब 100 मीटर आगे जाकर फंस गई थी, लेकिन वह व्यक्ति बह गया। वह अभी तक नहीं मिला है.


लाइव टीवी