नई दिल्ली: हो सकता है आपको इस खबर पर विश्वास ना हो लेकिन ये सच है गुजरात के वड़ोदरा के जेपी रोड स्थित थाने में शॉर्ट्स को बैन कर दिया गया है. इस पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने जाने से पहले शिकायतकर्ता को पूरे कपड़े पहनेने होंगे. आपका शरीर ऊपर से नीचे तक ढका हुआ होना चाहिए. शॉर्ट्स में जाने पर पुलिस आपकी शिकायत नहीं सुनेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये फरमान पुलिस ने खुद जारी किया है. जेडी रोड पुलिस ने थाने में सूचना लगाया है. पुलिस ने कहा है कि थाने में शॉर्ट्स पहनकर ना आएं. इस मामले पर थाने के एसआई ने कहा कि सुबह से शाम तक कई लोग शिकायत करने आते हैं. अधिकतर लोग कैजुअल कपड़ों में आते हैं. गर्मी बढ़ने के बाद अधिकतर लोग शॉर्ट्स या हाफ पैंट में ही शिकायत दर्ज कराने के लिए आते हैं. कई बार ऐसा हुआ है कि शॉर्ट्स बहुत छोटे होते हैं.


शिकायतकर्ता अधिकतर छोटे शॉर्ट्स पहनते हैं और थाने में महिला पुलिसकर्मी भी होती हैं जो असहज महसूस करती हैं. उन्हें भी शर्मिंदगी महूसस होती है. कई महिला पुलिसकर्मियों ने इस बात को लेकर शिकायत भी दर्ज कराई है. इसलिए आखिरकार पुलिस स्टेशन में इस बात को लेकर मीटिंग हुई और यह फैसला लिया गया. 


साथ ही जेपी रोड पुलिस स्टेशन की तरफ से ये भी सूचना दी गई है कि यह नियम सिर्फ लड़के नहीं बल्कि महिलाओं के लिए भी है. यह नियम सिर्फ थाने के माहौल को अच्छा बनाए रखने के लिए किया गया है. हालांकि आम लोग इस फैसले से अधिक खुश नहीं हैं. उनका मानना है कि कई बार लोग ऐसी परिस्थिति में होते हैं कि पुलिस स्टेशान आदि जगहों पर जाते समय कपड़ों का ध्यान नहीं रहता.