Zee Rozgar Samachar

VIDEO: घर बैठे करें बाबा बर्फानी के दर्शन, इस बार 12 फीट के शिवलिंग के रूप में प्रकट हुए हैं भोले

इस बार भी श्री अमरनाथ की गुफा में 12 फीट ऊंचे बर्फ के शिवलिंग ने दर्शन दिए हैं. इसके अलावा शिवलिंग के साथ माता पार्वती और पुत्र गणेश भी प्रकट हुए हैं. 

VIDEO: घर बैठे करें बाबा बर्फानी के दर्शन, इस बार 12 फीट के शिवलिंग के रूप में प्रकट हुए हैं भोले
कुछ ऐसा है इस बार शिवलिंग का नजारा
Play

नई दिल्ली: शिव भक्तों के लिए इससे अच्छी खबर नहीं हो सकती कि इस बार भी श्री अमरनाथ की गुफा में 12 फीट ऊंचे बर्फ के शिवलिंग ने दर्शन दिए हैं. इसके अलावा शिवलिंग के साथ माता पार्वती और पुत्र गणेश भी प्रकट हुए हैं. हालांकि इस साल शिवलिंग का आकार पिछले साल के मुकाबले कम है. 28 अप्रैल को बाबा की गुफा में जाकर भक्तों की टोली ने पहला दर्शन किया.

आपको बता दें कि 8 लोगों की यह टोली पंजाब से आई थी. खबरों की मानें तो चंदनवारी से आगे के रास्ते को खोलने का काम शुरू हो गया. भारी बर्फ के कारण यह रास्ता काफी खराब हो गया है. सभी रास्तों को सही समय पर खोलने के लिए अमरनाथ श्राइन बोर्ड राज्य के साथ जुट गई है.साथ ही श्रद्धालुओं की सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

बोर्ड के अध्यक्ष राजपाल ने कछ दिन पहले गुफा का हवाई दौरा किया और हालातों की समीक्षा की और विभागों की बैठक भी ली. गौरतलब है कि अमरनाथ यात्रा इस साल 28 जून से शुरू होगी और 26 अगस्त तक चलेगी. इसके लिए श्रद्धालू रजिस्ट्रेशन शुरू कर चुके हैं. उम्मीद की जा रही है इस साल अमरनाथ यात्रा  खत्म होने तक भी बड़ी संख्या में भक्त दर्शन करने पहुंचेंगे और पिछले साल के मुकाबले इस साल यह संख्या अधिक होगी.

तस्वीरों में देखकर भी आप सोच सकते हैं ये दृश्य कितना खूबसूरत होगा. हर साल भगवान शिव के भक्तों को बाबा बर्फानी का इंतजार रहता है और बड़ी संख्या में भगवान के दर्शन करने और पूजा करने के लिए पहुंचते हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.