वेल्लोर( तमिलनाडु): तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में मंगलवार रात समाज सुधारक एवं द्रविड़ आंदोलन के संस्थापक ई वी रामासामी‘‘ पेरियार’’ की प्रतिमा कथित रूप से क्षतिग्रस्त कर दी गई. पुलिस ने दावा किया कि इस घटना को नशे में रहे दो व्यक्तियों ने अंजाम दिया. यह घटना ऐसे वक्त में हुई है जब बीजेपी के एक नेता की फेसबुक पोस्ट खास विवाद पैदा हो गया है. बीजेपी नेता एच राजा ने फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि लेनिन की मूर्ति गिराए जाने के बाद अगल नंबर पेरियार की मूर्ति पर हो सकता है. इससे पहले लेनिन की प्रतिमा को त्रिपुरा में संदिग्ध भाजपा कार्यकर्ताओं ने गिरा दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी पहचान मुथुरमन और फ्रांसिस के तौर पर हुई है. दोनों ने नशे की हालत में तिरूपत्तूर में प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी. पुलिस ने बताया कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 


पुलिस ने बताया कि संदेह है कि मुथुरमन भाजपा का कार्यकर्ता है, वहीं माना जाता है कि फ्रांसिस भाकपा का कार्यकर्ता है. ट्विटर पर इस खबर को लेकर लोगों को जबरदस्त प्रतिक्रिया आ रही है. ट्विटर यूजर के चंद्रकुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट से दो तस्वीरों के साथ इस घटना की जानकारी दी है.


 



बीजेपी नेता की फेसबुक पोस्ट पर हुआ था विवाद
इससे पहले दिन में बीजेपी नेता एच राजा ने तमिल में की गई एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘ लेनिन कौन है तथा लेनिन और भारत के बीच क्या संबंध है? भारत और कम्युनिस्टों के बीच क्या संबंध है? आज त्रिपुरा में लेनिन की प्रतिमा हटायी गई और कल तमिलनाडु में ई वी रामासामी की प्रतिमा होगी.’’ पोस्ट बाद में हटा दी गयी थी.


आज लेनिन की मूर्ति हटी है, कल तमिलनाडु में पेरियार की प्रतिमा भी हटाई जाएगी : बीजेपी नेता


त्रिपुरा में लेनिन की प्रतिमा गिरा दी गई 
बता दें  दक्षिण त्रिपुरा जिले के बेलोनिया में महान कम्युनिस्ट नेता व्लादिमिर लेनिन की एक मूर्ति जेसीबी मशीन का इस्तेमाल कर गिरा दी गई. माकपा ने इस घटना के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है. त्रिपुरा माकपा जिला सचिव तापस दत्ता ने कहा कि त्रिपुरा में माकपा की हार और बीजेपी की जीत के बाद यहां से करीब110 किलोमीटर दूर बेलोनिया में कॉलेज स्क्वायर में कथित तौर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पांच फुट लंबी प्रतिमा को गिरा दिया. कुछ महीना पहले पार्टी पोलित ब्यूरो सदस्य प्रकाश करात ने इस प्रतिमा का अनावरण किया था. 


(इनपुट - भाषा)