Venkaiah Naidu Ayodhya Visit: रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे उपराष्ट्रपति

Venkaiah Naidu In Ayodhya: अयोध्या में राम जन्मभूमि स्थल पर रामलला की पूजा-अर्चना करते उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू और उनकी धर्म पत्नी श्रीमती उषा नायडू की तस्वीरें देखें...

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 15 Apr 2022-6:01 pm,
1/9

वेंकैया नायडू

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंचे, जहां लोगों ने उनका काफी गर्मजोशी से स्वागत किया.

2/9

रामलला की पूजा-अर्चना में हुए शामिल

वेंकैया नायडू ने अपने अयोध्या दौरे की शुरुआत रामलला की पूजा-अर्चना से की. इसके बाद उन्होंने मंदिर निर्माण की जानकारी भी ली.

3/9

उपराष्ट्रपति का बयान

उपराष्ट्रपति ने कहा कि अयोध्या आकर राम जन्मभूमि के दिव्य दर्शन कर मेरी सालों की प्रतीक्षा खत्म हुई. इस तीर्थ यात्रा ने मुझे अपने संस्कार और संस्कृति से जुड़ने का मौका दिया.

4/9

हुआ भव्य स्वागत

वेंकैया नायडू के अयोध्या दौरे को लेकर राम जन्मभूमि को खूब अच्छे से सजाया गया. इतना ही नहीं उनके स्वागत के लिए दर्शन मार्ग पर रेड कारपेट भी बिछाया गया था. 

 

5/9

हर पक्ष को गौर से सुना

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने मंदिर के निर्माण से जुड़े हर पक्ष को गौर से समझने की कोशिश की. इसके बाद वेंकैया नायडू हनुमानगढ़ी पहुंचे.

6/9

पत्नी ने भी दिया साथ

इस दौरान वेंकैया नायडू की पत्नी श्रीमती उषा नायडू भी उनके साथ दिखाई दीं. उपराष्ट्रपति और उनकी पत्नी दोनों ही यहां बहुत खुश नजर आए.

7/9

राम मंदिर पुनर्निर्माण

राम मंदिर का पुनर्निर्माण ना सिर्फ अयोध्या के लिए बल्कि पूरे भारत के लिए बहुत बड़ी बात है. हनुमानगढ़ी के बाद उनका काफिला सरयू तट पहुंचा.

8/9

पुजारियों ने कराया पूजन

रामलला के पुजारियों द्वारा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से विधिवत पूजा कराई गई. सरयू तट पर उपराष्ट्रपति ने मां सरयू की पूजा के बाद आरती उतारी. 

9/9

तीन दिन तक उत्तर प्रदेश में रहेंगे

अयोध्या के बाद वेंकैया नायडू वाराणसी के लिए रवाना हो गए. वेंकैया नायडू अगले तीन दिन तक उत्तर प्रदेश में ही रहेंगे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link