Delhi Waterlogging: आया नगर की मुख्य सड़क बनी दरिया, रोड जाम कर लोगों ने किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2315402

Delhi Waterlogging: आया नगर की मुख्य सड़क बनी दरिया, रोड जाम कर लोगों ने किया प्रदर्शन

दक्षिणी दिल्ली के आया नगर का मुख्य मार्ग के बदहाली से स्थानीय लोग परेशान हैं. बाजार के बीचो-बीच खतरनाक तरीके से टूटी-फूटी सड़क सड़कों पर जमा पानी स्थानीय लोगों के लिए आफत का सबब बन गया है.

Delhi Waterlogging: आया नगर की मुख्य सड़क बनी दरिया, रोड जाम कर लोगों ने किया प्रदर्शन

Delhi Waterlogging News: दक्षिणी दिल्ली के आया नगर का मुख्य मार्ग के बदहाली से स्थानीय लोग परेशान हैं. बाजार के बीचो-बीच खतरनाक तरीके से टूटी-फूटी सड़क सड़कों पर जमा पानी स्थानीय लोगों के लिए आफत का सबब बन गया है. स्थानीय नेताओं से परेशान अब यहां के लोगों ने हाथों में तख्तियां लेकर बीच सड़क पर उतर गए और सड़क को जाम करके जबरदस्त प्रदर्शन किया. 

आया नगर की मुख्य मार्ग की हालत बदहाल है. यहां किसी दूर दराज इलाके के गांव से भी बदतर है. यह समस्या कोई एक-दो दिन या दो-चार महीने या फिर एक दो साल की नहीं है. बल्कि दशक से ज्यादा हो गया. स्थानीय लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं. सभी नेताओं से आश्वासन मिलने के बाद इस सड़क का सुधार नहीं होने से नाराज स्थानीय लोगों ने हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. 

दिल्ली सरकार और एमसीडी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. आरोप है कि जब भी चुनाव आता है सभी नेता वोट के लिए उनके दरवाजे पर हाथ जोड़कर खड़े हो जाते हैं, लेकिन चुनाव जीतने के बाद उनकी सुनने वाला कोई नहीं होता. यहां से निगम पार्षद कांग्रेस की है, विधायक आम आदमी पार्टी के हैं और सांसद भारतीय जनता पार्टी से हैं. इसके बावजूद न जाने इस सड़क को लेकर इतना भेदभाव क्यों हो रहा है. यह स्थानीय लोगों को भी समझ में नहीं आ रहा. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: बारिश में जान गंवाने वालों के परिजनों को 10 लाख मुआवजा देगी दिल्ली सरकार

हालांकि कई लोग का यह आरोप है कि यहां विधायक और निगम पार्षद में नहीं बनती, जिसके कारण इस सड़क का यह हाल है. मानसून की पहली बारिश में जो समस्या पूरी दिल्ली झेला रहा है. यहां के लोग उस वॉटर लॉगिंग की समस्या से आए दिन जूझते रहते हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि खतरनाक तरीके से टूटे-फूटे सड़क पर पानी जमा होने के कारण कई हादसे पहले हो चुके हैं. यहां सीवर और नालियों खस्ताहाल में हैं. जिससे सारा पानी इस सड़क पर जमा होता है, जिससे बीमारी भी फैलता है. सड़क पर पानी जमा होने के कारण अगल-बगल की जो घर है उनको भी नुकसान होता है. क्योंकि यह मुख्य मार्ग आया नगर के मुख्य बाजार का है. 

लोगों ने कहा कि लिहाजा एक वक्त था जब यहां पर खरीदारी के लिए दूर-दूर से लोग आते थे,लेकिन आज हालत ऐसी हो गई है यहां के दुकानदार ग्राहकों के आने की ताक में रहते हैं, लेकिन उनके पास कोई नहीं आता. अपने द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधियों से जब कोई बात नहीं बनी तो यहां के लोगों ने प्रदर्शन का रास्ता चुना है. इस प्रदर्शन के दौरान आया नगर के बीच रास्ते पर काफी देर तक जाम लग रहा. प्रदर्शनकारी महिला एवं पुरुष सड़क पर लगे पानी में खड़े होकर दिल्ली सरकार और एमसीडी को कोसते रहे. कुछ लोगों ने यहां अपील की है कि स्थानीय विधायक और पार्षद ने इस क्षेत्र में विकास के लिए कोई काम नहीं किया लिहाजा अब दिल्ली के एलजी उनकी गुहार को सुने और इन्हे इस समस्या से निजात दिलाए.

Input: Mukesh Singh

Trending news