Active Member of BJP: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बीजेपी के देशभर में चलाए जाने वाले सक्रिय सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी द्वारा चलाए जा रहे राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के संयोजक विनोद तावड़े की मौजूदगी में प्रधानमंत्री मोदी पार्टी के पहले सक्रिय सदस्य बने. इसी के साथ उन्होंने पार्टी के सक्रिय सदस्यता अभियान का शुभारंभ भी कर दिया. 


सक्रिय सदस्यता अभियान का शुभारंभ


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में प्रधानमंत्री मोदी ने स्वयं बीजेपी के पहले सक्रिय सदस्य बनने की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा कि विकसित भारत बनाने के हमारे प्रयास को गति प्रदान करते हुए. बीजेपी के कार्यकर्ता के रूप में, हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी की उपस्थिति में आज प्रथम सक्रिय सदस्य बनने और सक्रिय सदस्यता अभियान का शुभारंभ करने पर गर्व है. यह एक आंदोलन है जो जमीनी स्तर पर हमारी पार्टी को और मजबूत करेगा और राष्ट्रीय प्रगति के लिए हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं का प्रभावी योगदान सुनिश्चित करेगा.


सक्रिय सदस्य बनने के लिए..


सक्रिय सदस्यता से जुड़े तथ्यों की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने आगे बताया कि एक सक्रिय सदस्य बनने के लिए, एक कार्यकर्ता को एक बूथ पर या एक विधानसभा सीट पर 50 सदस्यों को पंजीकृत करना होगा. ऐसे कार्यकर्ता मंडल समिति और उससे ऊपर के लिए चुनाव लड़ने के पात्र होंगे. साथ ही आने वाले समय में उन्हें पार्टी के लिए काम करने के कई मौके मिलेंगे.



मालूम हो कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले महीने 2 सितंबर को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय विस्तार में बीजेपी के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया था. पार्टी ने इस राष्ट्रीय सदस्यता अभियान को 'संगठन पर्व सदस्यता अभियान - 2024' का नाम दिया है. 2 सितंबर से शुरू हुए राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के तय कार्यक्रम के अनुसार, इसका पहला चरण 25 सितंबर को और दूसरा चरण 15 अक्टूबर को समाप्त हो चुका है.