PM Modi Advice to Tejashwi Yadav:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को एक साल से अधिक समय के बाद बिहार का पहला दौरा किया. पीएम मोदी बिहार भवन स्मारक स्तंभ के उद्घाटन के लिए पहुंचे थे. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को राज्य विधानसभा के 100 साल से अधिक पुराने इतिहास से भी अवगत कराया. बिहार के विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी पीएम मोदी से बातचीत की. पीएम मोदी ने तेजस्वी से उनके पिता और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य के बारे में पूछा. लालू प्रसाद यादव अभी एम्स दिल्ली में भर्ती हैं. कथित तौर पर, प्रधानमंत्री ने तेजस्वी के लिए एक स्वास्थ्य सलाह भी दी. पीएम ने तेजस्वी यादव से कहा, 'वजन थोड़ा कम करो'.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सजग रहे हैं पीएम मोदी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिटनेस के प्रति हमेशा जागरुक रहते हैं. 71 वर्षीय पीएम मोदी अक्सर योग करते दिखाई देते रहते हैं.अक्सर वे अपना योग अभ्यास करते हुए वीडियो शेयर करते हैं. 32 वर्षीय तेजस्वी राजनीति में पूर्णकालिक रूप से शामिल होने से पहले एक पेशेवर क्रिकेटर थे. तेजस्वी के लिए पीएम मोदी की सलाह निश्चित रूप से स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए दी गई होगी.


'भारत सभी लोकतंत्रों की जननी'


इस बीच, पीएम मोदी ने मंगलवार को पटना में बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह भाग लेते हुए कहा कि भारत 'सभी लोकतंत्रों की जननी' है, जो वैशाली जैसे प्राचीन गणराज्यों की विरासत पर आधारित है. उन्होंने कहा कि भारत एक लोकतंत्र है क्योंकि हम सामंजस्य (सद्भाव) में विश्वास करते हैं. हमें अक्सर कहा जाता है कि भारत सबसे बड़ा लोकतंत्र है. मैं चाहता हूं कि देशवासी यह याद रखें कि हम केवल सबसे बड़े नहीं हैं, भारत सभी लोकतंत्रों की जननी है.


पीएम ने महात्मा गांधी के चंपारण सत्याग्रह को किया याद


पीएम मोदी ने बिहार की विधानसभा का दौरा करने वाले पहले प्रधानमंत्री के रूप में प्रसन्नता व्यक्त की. पीएम मोदी ने अपनी बात रखने के लिए महात्मा गांधी के चंपारण सत्याग्रह जैसे आयोजनों को याद करते हुए कहा, 'कई लोग कहते हैं कि भारत में लोकतंत्र पश्चिमी प्रभाव के कारण आया. ऐसा करके वे बिहार की विरासत को कमजोर करते हैं.' पीएम ने कहा, 'यह महज संयोग नहीं है कि विधानसभा परिसर का शताब्दी समारोह आजादी के अमृत महोत्सव (75वीं वर्षगांठ) के साथ-साथ आयोजित किया जा रहा है.'


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 


LIVE TV