नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज होने वाले भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन (India-EU Summit 2020) में भाग लेंगे. पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की है. उन्होंने आगे लिखा, 'मुझे विश्वास है कि यह शिखर सम्मेलन यूरोप के साथ हमारे आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों को और मजबूत करेगा.' बता दें कि शाम 4:30 बजे ये सम्मेलन ब्रसेल्स में आयोजित होने वाला है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताते चलें कि पहले ये सम्मेलन मार्च में होना था. लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे टाल दिया गया था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार के अनुसार कोरोना की वजह से दोनों पक्षों में सहमति बनी थी कि मौजूदा हालात में यात्रा करना मुनासिब नहीं होगा. इस बात को ध्यान में रखते हुए सम्मेलन स्थगित कर दिया गया है. हालांकि उन्होंने कहा था कि अगली तारीख दोनों पक्षों में विचार विमर्श के बाद तय की जाएगी. 


विदेश मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर भारत-ईयू शिखर सम्मेलन के कार्यक्रम में बदलाव किया जाएगा. जिसके बाद आज पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट से इसकी घोषण की है. उन्होंने कहा कि यह सम्मेलन यूरोप के साथ हमारे आर्थिक और सांस्कृतिक संबंधों को और मजबूत करेगा.


ये भी पढ़ें:- मुंबई: पेट्रोल देने से मना किया तो पंप मैनेजर के कमरे में छोड़ दिए COBRA सांप