PM Modi Diwali with Soldiers: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सैनिकों के साथ दिवाली का जश्न (Diwali Celebration) मनाने के लिए करगिल पहुंच गए हैं. बता दें कि पीएम मोदी सरहदों पर देश की शुरक्षा में तैनात जवानों की दिवाली को खास बनाते रहे हैं और लगातार 9वीं बार सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले 8 बार जवानों के साथ दिवाली मना चुके हैं पीएम मोदी


पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इससे पहले 8 बार जवानों के साथ दिवाली मना चुके हैं. साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने 23 अक्टूबर 2014 को सियाचिन में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. इसके बाद पीएम मोदी ने 11 नवंबर 2015 को पंजाब में, 20 अक्टूबर 2016 को हिमाचल के किन्नौर में, 18 अक्टूबर 2017 को जम्मू-कश्मीर के गुरेज में, 7 नवंबर 2018 को उत्तराखंड के हर्षिल में, 27 अक्टूबर 2019 को राजौरी में एलओसी, 14 नवंबर 2020 को जैसलमेर में लोंगेवाला पोस्ट पर और 4 नवंबर 2021 को राजौरी के नौशेरा सेक्टर में दिवाली मनाई थी.


प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को दी दिवाली की शुभकामनाएं


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोगों को दिवाली की बधाई दी और खुशी और समृद्धि लाने की कामना की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'दीपावली की आप सभी को ढेरों शुभकामनाएं. प्रकाश का यह पर्व हर किसी के जीवन में खुशियां और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए. मैं आशा करता हूं कि आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ शानदार दिवाली मनाएं.'




अयोध्या दीपोत्सव में शामिल हुए थे पीएम मोदी


इससे पहले रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अयोध्या में हुए दीपोत्सव (Ayodhya Deepotsav) में शामिल हुए थे, जहा करीब पौने 16 लाख दीये जलाए गए थे. दीपोत्सव में भाग लेने से पहले पीएम मोदी ने रामलला की पूजा अर्चना भी की थी. इसके बाद उन्होंने भगवान राम के राज्याभिषेक के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के अलावा लेजर शो और आतिशबाजी भी देखी थी.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर