नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज गुरुवार को 'यूएस-इंडिया स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फोरम' (USISPF) के तीसरे वार्षिक लीडरशिप समिट को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी भारतीय समयानुसार रात 9 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समिट को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने बुधवार को ये जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जान लें कि यूएस-इंडिया स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फोरम एक गैर-लाभकारी संगठन है जो भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी के लिए काम करता है. 31 अगस्त से शुरू हुए पांच दिवसीय शिखर सम्मेलन का विषय 'यूएस-इंडिया नेविगेटिंग न्यू चैलेंजेस' है.


इस विषय में विभिन्न विषयों को शामिल किया गया है. समिट में भारत का वैश्विक विनिर्माण केंद्र बनने की क्षमता, भारत के गैस बाजार में अवसर, भारत में प्रत्यक्ष विदेशी सूचकांक (FDI) को आकर्षित करने के लिए बिजनेस करने में आसानी, तकनीकी क्षेत्रों में आम मौके और चुनौतियां, हिंद-प्रशांत आर्थिक मुद्दे, सार्वजनिक स्वास्थ्य और अन्य में नवाचार पर फोकस रहेगा.


ये भी पढ़े- UN में पाकिस्तान को जबरदस्त झटका, 2 भारतीयों को आतंकी साबित करने की कोशिश नाकाम


आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी भी इस वर्चुअल समिट में शामिल होंगे.


ये भी देखें-