UN में पाकिस्तान को जबरदस्त झटका, 2 भारतीयों को आतंकी साबित करने की कोशिश नाकाम
Advertisement
trendingNow1740365

UN में पाकिस्तान को जबरदस्त झटका, 2 भारतीयों को आतंकी साबित करने की कोशिश नाकाम

पाकिस्तान (Pakistan) की भारत (India) के खिलाफ एक और नापाक साजिश नाकाम हो गई है. संयुक्त राष्ट्र में यूनाइटेड किंगडम, अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी और बेल्जियम ने पाकिस्तान के दावे खारिज कर दिया.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो) | फोटो साभार: रॉयटर्स

न्यूयॉर्क: पाकिस्तान (Pakistan) की भारत (India) के खिलाफ एक और नापाक साजिश नाकाम हो गई है. पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र (United Nations) की 1267 कमेटी के तहत दो भारतीयों के नाम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की अंतर्राष्ट्रीय आतंकियों की लिस्ट में शामिल करवाने में फेल हो गया.

संयुक्त राष्ट्र में यूनाइटेड किंगडम, अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी और बेल्जियम ने पाकिस्तान के दावे खारिज कर दिया और कहा कि पाकिस्तान के पास इन भारतीयों को आंतकी घोषित करने के लिए कोई सबूत नहीं हैं.

पाकिस्तान दो भारतीय नागरिकों गोबिंदा पटनायक और अंगारा अप्पाजी के नाम को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आतंकवादियों की लिस्ट में शामिल करवाना चाहता था. संयुक्त राष्ट्र के सदस्यों ने पाकिस्तान को इन दोनों भारतीयों के खिलाफ सबूत पेश करने का वक्त भी दिया था लेकिन वो ऐसा करने में असफल रहा. पाकिस्तान द्वारा सबूत इकट्ठा करने तक इस मामले को होल्ड पर रखा गया था, लेकिन पाकिस्तान कोई सबूत पेश नहीं कर सका.

ये भी पढ़े- पक्षपात पर विवाद: फेसबुक इंडिया के हेड ने माना-प्रमुख पदों पर बैठे लोग BJP विरोधी

संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत ने ट्वीट करके कहा, 'आतंकवाद को धार्मिक रंग देकर 1267 विशेष प्रक्रिया का राजनीतिकरण करने की पाकिस्तान की घिनौनी कोशिश को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने नाकाम कर दिया है. हम उन सभी परिषद सदस्यों को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने पाकिस्तान की इस कोशिश को रोका.'

दरअसल पिछले साल मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के आतंकवादी के रूप में सूचीबद्ध करवाने में भारत को कामयाबी मिली थी. पाकिस्तान की इस हरकत को बदले की मंशा से की गई कार्रवाई के रूप देखा जा रहा है. संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकी मसूद अजहर पाकिस्तान की जमीन से संचालित होने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का चीफ है, वो भारत में पुलवामा समेत कई हमले करवाने का जिम्मेदार है.

ये भी देखें-

Trending news