मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रविवार को शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत (Varsha Raut) को नोटिस जारी कर पेश होने का आदेश दिया है. ये समन PMC बैंक घोटाला मामलें में जारी किया गया है. इसके मुताबिक, वर्षा राउत को ED ने किया 29 दिसंबर को पूछताछ के लिए तलब किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों के अनुसार, संजय राउत के नजदीकी प्रवीण राउत को कुछ दिन पहले ईडी ने गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा है कि प्रवीण राउत के अकाउंट से कुछ ट्रांजेक्शन वर्षा राउत के अकाउंट में हुआ. अब इसी संबंध में ईडी जानकारी जुटाना चाह रही है कि इसके पीछे का कारण क्या है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संजय राउत ने राज्य सभा चुनाव के दौरान अपने एफिडेविट में भी इस बात का जिक्र किया है कि प्रवीण राउत के अकाउंट से वर्षा राउत के अकाउंट में कुछ पैसे लोन के लिए गए हैं. ईडी इसी लेन देने के बारे में जानना चाहती है.


ये भी पढ़ें:- ममता और BJP की तनातनी के बीच Sourav Ganguly ने की राज्यपाल धनखड़ से मुलाकात


नवाब मलिक ने दी ये प्रतिक्रिया


ईडी के इस नोटिस पर एनसीपी के सीनियर नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि जब से बीजेपी की सरकार केंद्र में आई है तब से ईडी का खेल चल रहा है. विपक्ष के नेताओं को डराने के लिए ईडी की नोटिस भेजी जाती है. महाराष्ट्र में कई नेताओं को नोटिस भेजी गई. राजनीतिक द्वेष के चलते भय पैदा करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल हो रहा है. उन्होनें कहा, “जांच के लिए किसी ने मना नहीं किया है. लेकिन जांच के नाम पर आप किसी को बदनाम कर दें? पूरे अखबार को, मीडिया को ये बता दिया जाता है कि हम नोटिस भेजने वाले हैं. ये कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है.