Bengal Assembly passes resolution condemning Nupur Sharma remark: पश्चिम बंगाल की विधानसभा में आज पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता की टिप्पणी को लेकर निंदा प्रस्ताव पास किया गया है. इस दौरान सेना भर्ती की अग्निपथ स्कीम समेत कई मुद्दों पर जमकर हंगामा और नारेबाजी हुई. जिसके विरोध में बीजेपी (BJP) ने सदन से वाकआउट किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेना भर्ती स्कीम पर बोलीं ममता


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सेना में भर्ती की नयी ‘अग्निपथ’ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) नई रक्षा भर्ती के जरिए अपना ‘सशस्त्र’ कैडर आधार बनाने की कोशिश कर रही है.


ये भी पढे़ं- Rahul Gandhi Questioning: ED से पूछताछ में राहुल गांधी ने कहा इतना नहीं लिख सकता, जानिए फिर क्या हुआ


इस योजना को सशस्त्र बलों का अपमान करार देते हुए बनर्जी ने इस बात पर भी आश्चर्य व्यक्त किया कि क्या बीजेपी की योजना चार साल की सेवा अवधि के बाद इन ‘अग्निवीर’ सैनिकों को अपने पार्टी कार्यालयों में ‘चौकीदार’ के रूप में तैनात करने की है.


आर्म्ड कैडर बनाना चाहती है बीजेपी


तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख ने विधानसभा में कहा, ‘बीजेपी इस योजना के तहत अपना सशस्त्र कैडर आधार बनाने की कोशिश कर रही है. वे चार साल बाद क्या करेंगे? पार्टी युवकों के हाथ में हथियार देना चाहती है.’


ये भी पढ़ें- आज इन राज्यों में भारी बारिश, IMD का अलर्ट; जानिए अपने प्रदेश के मौसम का हाल


जनता को बरगलाने की कोशिश


बनर्जी ने कहा कि बीजेपी, 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले लोगों को ‘अग्निपथ’ जैसी योजनाओं के जरिए बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रही है.



ये भी पढे़ं- Kanpur: 'मैं विकास दुबे से भी बड़ा वाला हूं' कहते हुए कारोबारी ने चलाई 40 गोलियां, यूं टली बड़ी वारदात


उन्होंने कहा, ‘उन्होंने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन अब वे देश के लोगों को इन योजनाओं के जरिए बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे है.’  इसके बाद, ममता बनर्जी की टिप्पणी के विरोध में बीजेपी के विधायकों ने विधानसभा से वाकआउट कर दिया.