नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में किसान प्रदर्शनकारी आईटीओ के पास दिल्ली पुलिस से झड़प के बाद लाल किले (Red Fort) तक पहुंच गए हैं. इस बीच प्रदर्शनकारियों ने लाल किले पर अपना झंडा फहरा दिया है. बताया जा रहा है कि ये झंडा खालसा पंथ का है. किसानों का हंगामा जारी है. किसान इंडिया गेट की तरफ बढ़ने की भी कोशिश कर रहे हैं. पुलिस ने इंडिया गेट जाने वाले रास्ते को ब्लॉक कर दिया है.



किसानों ने दिल्ली पुलिस पर किया हमला


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि आज दिल्ली में आईटीओ के पास किसान आंदोलनकारियों ने पुलिस की टीम पर तलवार और लाठी डंडे से हमला कर दिया. इस दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. किसानों ने पुलिस टीम पर पत्थरबाजी भी की.


दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने किसानों की भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. जिसके बाद किसान प्रदर्शनकारी और ज्यादा उग्र हो गए. किसानों ने पुलिस की टीम पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश भी की.


ये भी पढ़ें- घर से निकलने से पहले देख लें ट्रैफिक का हाल, दिल्ली मेट्रो और बस सर्विस भी ठप्प


किसानों ने तोड़ा शांतिपूर्ण ट्रैक्टर रैली निकालने का वादा


जान लें कि दिल्ली पुलिस ने किसानों को बार-बार समझाने की कोशिश की कि ट्रैक्टर रैली को शांतिपूर्ण तरीके से निकालें, लेकिन किसान नहीं माने. किसानों ने दिल्ली पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ दी और लाल किले की तरफ आगे बढ़ गए.


किसान आंदोलनकारियों ने प्रदर्शन के दौरान डीटीसी बसों को भी निशाना बनाया है. किसानों ने कई डीटीसी बसों के शीशे तोड़ दिए. आईटीओ के पास प्रदर्शनकारियों ने एक डीटीसी बस को पलटने की कोशिश भी की.


ये भी पढ़ें- राजपथ पर दिखीं बेहद खूबसूरत झांकियां, नहीं हटा पाएंगे नजर; देखिए PHOTOS


प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के साथ मीडियाकर्मियों को भी निशाना बनाया है. किसान बार-बार उत्तेजित होकर हिंसा कर रहे हैं. इस दौरान दिल्ली में आईटीओ के पास किसान लगातार डटे हुए हैं. पुलिस किसानों को समझाने की कोशिश कर रही है.


LIVE TV