Farmers Protest: Delhi के बॉर्डर इलाकों में भयंकर ट्रैफिक जाम, मेट्रो और बस सर्विस भी ठप
Advertisement

Farmers Protest: Delhi के बॉर्डर इलाकों में भयंकर ट्रैफिक जाम, मेट्रो और बस सर्विस भी ठप

नए कृषि कानूनों (New Agriculture Laws) के खिलाफ ट्रैक्टर मार्च (Tractor March) निकाल रहे किसानों का प्रदर्शन उग्र हो गया है और दिल्ली (Delhi) इस कारण कई इलाकों में भयंकर ट्रैफिक जाम लग गया है.

किसानों के ट्रैक्टर मार्च में हंगामा शुरू हो गया है.

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों (New Agriculture Laws) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के ट्रैक्टर मार्च में हंगामा शुरू हो गया है और शांतिपूर्ण प्रदर्शन का दावा करने वाले किसान कई इलाकों में उग्र हो गए हैं. किसानों के प्रदर्शन के बाद कई इलाकों में भयंकर ट्रैफिक जाम लग गया है और दिल्ली मेट्रो के अलावा बस सर्विस भी ठप हो गई है. अगर आपका भी दिल्ली के बॉर्डर इलाकों में जाने का प्लान है तो हम आपको बता रहे हैं कि कहां-कहां जाने पर परेशानी हो सकती है.

  1. किसानों के ट्रैक्टर मार्च में हंगामा शुरू हो गया है
  2. शांतिपूर्ण प्रदर्शन का दावा करने वाले किसान हुए उग्र
  3. दिल्ली के बॉर्डर इलाकों में लगा ट्रैफिक जाम

दिल्ली में इन सड़कों को ट्रैफिक के लिए बंद किया गया

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक दिल्ली में कापसहेड़ा से बिजवासन तक का रोड ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया है. कापसहेड़ा बॉर्डर और समालखा टी-पॉइंट पर रूट डाइवर्जन किया गया है. द्वारका मोड़ से उत्तम नगर (ईस्ट) मेट्रो स्टेशन को भी ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया है. द्वारका मोड़ पर रूट डाइवर्जन भी किया गया है. 

दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों पर प्रवेश-निकास बंद

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Delhi Metro) ने कहा, 'किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए कई स्टेशनों पर प्रवेश और निकास बंद कर दिए गए हैं. दिल्ली मेट्रो ने दिलशाद गार्डन, झिलमिल कॉलोनी और मानसरोवर पार्क स्टेशन के एंट्री-एग्जिट गेट बंद कर दिए हैं. यलो लाइन पर सामयपुर बादली, रोहिणी सेक्टर 18/19, हैदरपुर बादली मोर, जहांगीर पुरी, आदर्श नगर, आजादपुर, मॉडल टाउन, जीटीबी नगर, विश्व विद्यालय, विधानसभा और सिविल लाइंस के प्रवेश / निकास द्वार बंद हैं.' डीएमआरसी (DMRC) ने बताया, 'ब्लू लाइन पर इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के प्रवेश / निकास द्वार बंद किए गए हैं, जबकि ग्रीन लाइन पर सभी स्टेशन बंद हैं. वॉयलेट लाइन पर आईटीओ मेट्रो स्टेशन पर भी प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं.'

दिल्ली के इन इलाकों में ट्रैफिक जाम, जाने से बचें

- आईटीओ
- बादली रोड
- केएन काटजू मार्ग
- मधुबन चौक
- कंझावाला रोड
- पल्ला रोड नरेला
- वजीराबाद रोड
- आईएसबीटी
- जीटी रोड
- नोएडा लिंक रोड
- गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली
- करनाल-कुरुक्षेत्र से दिल्ली
- रोहतक से दिल्ली
- दिल्ली आउटर रिंग रोड
- जीटीके रोड
- आउटर रिंग रोड
- बादली रोड
- पाला रोड
- नरेला और डीएसआईडीसी नरेला रोड
- पुष्ता रोड
- विकास मार्ग
- एनएच-24
- रोड संख्या-57

लाइव टीवी

62 दिनों से जारी है किसानों का प्रदर्शन

कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) पिछले 62 दिनों से जारी है और किसान लगातार तीनों कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. किसानों की मांग है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानूनी गारंटी दी जाए और तीनों नए कृषि कानूनों को रद्द किया जाए.

इन रूट्स पर ट्रैक्टर रैली को मिली है मंजूरी

दिल्ली पुलिस ने शर्तों के साथ किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) को तीन रूट पर निकालने की मंजूरी दी है. ट्रैक्टर रैली पहला रूट 62-63 किलोमीटर का है और रैली दिल्ली के सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) से निकलकर संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर, कंजावला, बवाना और चंडी बॉर्डर से गुजरते हुए केएमपी एक्सप्रेसवे पहुंचनी है. दूसरी रैली टिकरी बॉर्डर से निकलकर नागलोई, नजफगढ़ और जाड़ौदा होते हुए वेस्टर्न पेरीफैरियल एक्सप्रेसवे तक जानी है. वहीं तीसरे रूट पर किसानों की रैली गाजीपुर से निकलकर रैली अप्सरा बॉर्डर, हापुड़ रोड होते हुए केजीटी एक्सप्रेसवे तक जाने की अनुमति मिली है.

Trending news