चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शनिवार को कहा कि वह कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ काम करने और पार्टी के लिए कोई भी ‘त्याग’ करने के लिए तैयार हैं. मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी उनके और सिद्धू के बीच चल रहे शीतयुद्ध की पृष्ठभूमि में आयी है.  बता दें कि सिद्धू अपनी ही पार्टी की राज्य सरकार की अक्सर आलोचना करते रहते हैं.  सरकार के खिलाफ सिद्धू की प्रतिकूल टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर चन्नी ने कहा कि वह पार्टी के एक ‘वफादार सिपाही’ हैं और पूरी ईमानदारी के साथ कर्तव्य का निर्वहन कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं सिद्धू साहब के साथ काम करने के लिए तैयार हूं और मैं पहले से ही यह कर रहा हूं. मैं पार्टी के लिए कोई भी त्याग करने के लिए हमेशा तैयार हूं। पार्टी मुझे जो भी कहेगी मैं उसका पालन करूंगा'.


चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाने से शुरू हुई थी रार


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि नवजोत अपनी पार्टी के खिलाफ हमेशा हमलावर रहते हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह के हटने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) खुद पंजाब का नया सीएम बनने की उम्मीद कर रहे थे. हालांकि, कांग्रेस पार्टी नेता राहुल गांधी ने करीबी नेताओं से विचार करने के बाद दलित विधायक चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाने की घोषणा कर दी थी. इस ऐलान के बाद से सिद्धू लगातार पार्टी से नाराज चल रहे हैं और जब-तब पंजाब सरकार के कार्यों पर सवाल उठाकर पार्टी को असहज स्थिति में डालते रहे हैं. 


इस साल पंजाब में होंगे विधानसभा चुनाव 


बताते चले की इस साल पंजाब में विधानसबा चुनाव होने हैं. ऐसे कांग्रेस पार्टी के लिए यह चुनाव काफी महत्पपूर्ण है. ऐसे में नेताओं की अंदरुनी कलह पार्टी की संभावनाओं को नुकसान पहुंचा सकती है. जिसे देखते हुए बड़े नेताओं के संकेत पर सीएम चन्नी अब पैचअप की रणनीति पर चल रहे हैं. 


नवजोत अक्सर अपनी रैलियों में चन्नी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं. एक रैली के दौरान उन्होंने पूछा ता कि क्या केबल टीवी कनेक्शन और रेत सस्ती दरों पर मिल रही है, जैसा की सीएम ने वादा किया था? इस बारे में जब चन्नी से पूछा गया था उन्होंने कहा कि खदानों में 5.50 रुपये प्रति क्यूबिक फीट की दर से रेत वितरित की जा रही थी और केबल टीबी कनेक्शन केंद्र के अधिकार क्षेत्र में था. 


 


(इनपुट-भाषा)


LIVE TV