चंडीगढ़: पंजाब में विधान सभा चुनाव (Punjab Assembly Election) के लिए कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की पहली बैठक हुई, जिसमें उम्‍मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई. चुनाव समिति बैठक से पहले उम्मीदवारों के नाम के चयन को लेकर पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) की स्क्रीनिंग कमेटी की कई बैठकें हो चुकी हैं.


17 विधायकों का टिकट कटना तय


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंजाब विधान सभा चुनाव (Punjab Election) के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट तैयार कर ली है. सूत्रों के मुताबिक लिस्ट में 30 विधायकों के नाम शामिल हैं, जिन्हें टिकट दिया जाएगा, जबकि 17 विधायकों का टिकट कटना तय है. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस एक या दो दिन में पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी.


सीएम चन्नी के नाम पर भी हुई चर्चा


कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (Congress CEC) की बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) के नाम पर भी चर्चा हुई.


ये भी पढ़ें- UP Election के लिए BJP की पहली लिस्ट आज, पार्टी जारी कर सकती है 172 उम्मीदवारों के नाम


सोनिया गांधी के नेतृत्व में चुनाव समिति की बैठक


कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नेतृत्व में गुरुवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया. सूत्रों ने कहा कि डिजिटल माध्यम से आयोजित बैठक में पार्टी के सभी उम्मीदवारों पर चर्चा हुई.


पंजाब में 14 फरवरी को एक चरण में होगी वोटिंग


बता दें कि निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने पंजाब समेत पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है और पंजाब में विधान सभा (Punjab Assembly Election) की सभी 117 सीटों पर एक चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा. वहीं वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी.


लाइव टीवी