UP Election के लिए BJP की पहली लिस्ट आज, पार्टी जारी कर सकती है 172 उम्मीदवारों के नाम
Advertisement
trendingNow11070172

UP Election के लिए BJP की पहली लिस्ट आज, पार्टी जारी कर सकती है 172 उम्मीदवारों के नाम

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए बीजेपी (BJP) आज (14 जनवरी) 172 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर सकती है.

UP Election के लिए BJP की पहली लिस्ट आज, पार्टी जारी कर सकती है 172 उम्मीदवारों के नाम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज (14 जनवरी) अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है. बता दें कि यूपी के उम्मीदवारों के चयन के लिए दिल्ली में गुरुवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee) की बैठक में इन नामों पर मुहर लगी थी.

  1. यूपी के लिए बीजेपी आज जारी कर सकती है पहली लिस्ट
  2. 172 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जाएगी
  3. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों पर मुहर लगी

बीजेपी जारी कर सकती है 172 उम्मीदवारों की लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज यानी मकर संक्रांति के दिन उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है, जिसमें 172 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जाएगी.

हाइब्रिड तरीके से हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (BJP CEC) की बैठक गुरुवार को दिल्ली में हाइब्रिड तरीके से हुई, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए. कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव समिति की बैठक हाइब्रिड तरीके से कराई गई. बैठक के दौरान गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा समेत कई नेता भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- CM योगी को अयोध्या से चुनाव लड़ाना BJP के लिए क्यों है फायदेमंद? जानें पूरा सियासी गणित

19 जनवरी को होगी CEC की अगली बैठक

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (BJP CEC) की अगली बैठक 19 जनवरी को हो सकती है, जिसमें अगले 4 चरण के उम्मीदवारों के नामों पर मंथन होगा. इस बैठक में विधान सभा की 231 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जा सकता है.

यूपी में सात चरणों में होगा विधान सभा चुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार 403 विधान सभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी. यूपी में विधान सभा चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण में 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें तथा अंतिम चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा.

लाइव टीवी

Trending news