नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद दोबारा अध्यक्ष नहीं बनने पर अड़े राहुल गांधी ने बुधवार को अपना प्रोफाइल बदल लिया. उन्होंने ट्विटर पर अपने प्रोफाइल से कांग्रेस अध्यक्ष हटा दिया. इसकी जगह उन्होंने अपना परिचय कांग्रेस सदस्य और सांसद के रूप में दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इससे पहले राहुल गांधी ने बुधवार को एक बार फिर घोषणा की कि वह अब पार्टी अध्यक्ष नहीं हैं और पार्टी नेताओं को अविलंब उनका उत्तराधिकारी चुन लेना चाहिए. संसद में पत्रकारों से बातचीत में राहुल ने कहा, 'मैंने पहले ही अपना इस्तीफा सौंप दिया है और मैं अब पार्टी अध्यक्ष नहीं हूं.' 


राहुल ने इस्तीफे की कॉपी की सार्वजनिक
उन्होंने कहा, 'कांग्रेस कार्यसमिति को जल्द से जल्द एक बैठक बुलानी चाहिए और नए पार्टी अध्यक्ष पर फैसला करना चाहिए.' इतना ही राहुल गांधी ने ट्विटर पर अपने इस्तीफे की कॉपी भी सार्वजनिक कर दी. 



इस बीच यह भी खबर आई की कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बना दिया गया है. हालांकि जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है. 


गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद 25 मई को हुई पार्टी कार्य समिति की बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी. हालांकि, कार्य समिति के सदस्यों ने उनकी पेशकश को खारिज करते हुए उन्हें आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था. इसके बाद से गांधी लगातार इस्तीफे की पेशकश पर अड़े हुए हैं.