ED Raid Rahul Gandhi: वायनाड के दौरे पर गए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक सनसनीखेज दावा किया है. आधी रात के बाद 2 बजे के करीब उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि ED के 'अंदरूनी सूत्र' उन्हें बता रहे हैं कि छापेमारी की योजना बनाई जा रही है. राहुल ने कहा कि वह दोनों हाथों को खोलकर इंतजार कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने दावा किया कि संसद में 'चक्रव्यूह' भाषण के बाद उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी की योजना बनाई जा रही है. राहुल ने देर रात 1.52 बजे यह ट्वीट किया. राहुल ने लिखा, 'जाहिर है, उन्हें मेरा चक्रव्यूह भाषण पसंद नहीं आया. ईडी के 'अंदरूनी सूत्र' मुझे बताते हैं कि रेड की योजना बनाई जा रही है.' राहुल इस समय केरल के वायनाड में हैं. वहां लैंडस्लाइड पीड़ितों से वह मिल रहे हैं. उनके साथ प्रियंका गांधी भी गई हैं और वे दोनों आज भी वहां रह सकते हैं. 



चाय और बिस्कुट के साथ...


राहुल ने यह क्लेम ऐसे समय में किया है जब संसद का सत्र चल रहा है, इसका असर आज संसद में भी दिखाई दे सकता है. वैसे भी, विपक्ष पहले से सरकार पर हमलावर है. राहुल ने अपने पोस्ट में लिखा है, 'ED का दोनों हाथों को खोलकर इंतजार कर रहा हूं... चाय और बिस्कुट के साथ.'


राहुल ने चक्रव्यूह पर कहा क्या था?


29 जुलाई को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हिंदुस्तान को अभिमन्यु की तरह चक्रव्यूह में फंसाने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन INDIA इस चक्रव्यूह को तोड़ेगा. उन्होंने लोकसभा में केंद्रीय बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए दावा किया था कि इस बजट में चंद पूंजीपतियों के एकाधिकार और लोकतांत्रिक ढांचे को नष्ट करने वाले राजनीतिक एकाधिकार को मजबूती प्रदान की गई है, जबकि युवाओं, किसानों और मध्य वर्ग को नजरअंदाज कर दिया गया है. 


पढ़ें: पंडित नेहरू ने आरक्षण पर ऐसा क्या कहा था, सुप्रीम कोर्ट के जज ने अब दोहराई वो बात


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यह भी कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आने पर जाति आधारित जनगणना कराएगा और किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी भी देगा. नेता प्रतिपक्ष ने सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘हजारों साल पहले कुरुक्षेत्र में अभिमन्यु को चक्रव्यूह में छह लोगों ने फंसा कर मारा था...चक्रव्यूह का दूसरा नाम है- ‘पद्मव्यूह’, जो कमल के फूल के आकार (भाजपा का सिंबल) का होता है. इसके अंदर डर और हिंसा होती है.’ 


पढ़ें: क्या है नजूल संपत्ति विधेयक? विधान परिषद में अटका, साथी नाराज; पास न करा पाए CM योगी


उन्होंने दावा किया, ‘अभिमन्यु को चक्रव्यूह में छह लोगों ने मारा था उनके नाम द्रोणाचार्य, कर्ण, अश्वत्थामा, कृपाचार्य, कृतवर्मा और शकुनि हैं. आज भी चक्रव्यूह रचने वाले छह लोग हैं.’ कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के अलावा चार और लोगों का नाम लिया, जिस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आपत्ति जताई.