प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लगातार 11वीं बार लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया. यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने 10 बार और सबसे ज्यादा पंडित नेहरू ने 17 बार, इंदिरा गांधी ने 16 बार लाल किले पर तिरंगा फहराया था. आज PM जब लाल किले पर पहुंचे तो रिमझिम बारिश भी हुई. कुछ गेस्ट रेनकोट पहने दिखे. सीधा प्रसारण देख रहे लोग टीवी पर गेस्ट को पहचान रहे थे, तभी लाल किले के प्रांगण में राहुल गांधी भी सफेद कुर्ते में दिखे. क्या आपने देखा कि वह कहां बैठे थे? पहले देखिए लाल किले के प्रांगण में पहुंचने का वीडियो


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पीएम मोदी जब देश को संबोधित कर रहे थे तो लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी भी वीआईपी लाइन में पीछे की तरफ बैठे थे. जी हां, उनके बगल में और आगे की तरफ भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी बैठे थे. हाल में हुए पेरिस ओलंपिक में हॉकी टीम ने लगातार दूसरी बार ब्रॉन्ज मेडल जीता है. 


पीएम का भाषण शुरू होने से पहले एक बार कैमरे ने राहुल पर फोकस किया तो वह अपनी बाईं ओर देख रहे थे. उसी समय ओलंपिक में 2 ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली मनु भाकर भी दिखाई दीं. देखिए वीडियो. 



इससे कुछ घंटे पहले राहुल गांधी ने राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की थी. विपक्ष के नेता के तौर पर राहुल गांधी को कैबिनेट मंत्री के बराबर का दर्जा मिला हुआ है.